नव नियुक्त कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने पदभार ग्रहण किया….

जशपूर ✍️जितेन्द्र गुप्ता

जशपुर के नव नियुक्त कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने पदभार ग्रहण किया

जशपूर जिले की खस्ताहाल हो चुकी सड़कों को दुरुस्त करने कलेक्टर रवि मित्तल करेंगे काम साथ ही शिक्षा स्वास्थ्य के साथ गांव कस्बों तक राज्य शासन की योजनाओं का क्रियान्वयन करना होगा पहली प्राथमिकता
जशपुर के नए कलेक्टर  डॉ. रवि मित्तल ने शुक्रवार को जशपुर कलेक्ट्रेट में अपना पदभार ग्रहण कर लिया। यहां उन्होंने विभागीय अधिकारीयो व कर्मचारियों की बैठक ली। वही पत्रकारों ने जिले की पूरी तरह खस्ताहाल हो चुकी सड़कों को लेकर नवपदस्थ कलेक्टर का ध्यान दिलाया जिसपर उन्होंने सभी विभागों से इस बाबत जानकारी लेकर आगे की कार्यवाही करने की बात कही। जशपुर के नए कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल 2016, बैच के आईएएस अधिकारी हैं।  आपको बता दे कि वर्ष 2018, में बगीचा में एसडीएम के पद पर उन्होंने  पहले भी कार्य किया हुवा है। रायगढ़, महासमुंद, व रायपुर में जिला पंचायत सीईओ रह चुके है।
जशपुर जिले में कलेक्टर के रुप में उन्हें बहुत बड़ी जिम्मेदारी मिली है। कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने बताया कि उन्होंने एमबीबीएस के बाद भारतीय प्रशासनिक सेवा को ही चुना और लोकहित, जनहित के कार्य करने के लिए आगे बढ़ने का फैसला किया
जशपुर जिले की खस्ताहाल सड़कें नवपदस्थ कलेक्टर के लिए किसी चुनौती से कम नही होगी उन्होंने खस्ताहाल सड़क पे कहा कि जिले के हर क्षेत्र का सबन्धित विभाग के अधिकारियों के साथ वे स्वयं दौरा करेंगे और अधिकारियों से जानकारी लेने के बाद सड़कों की स्थिति को सुधारने की दिशा में आगे बढ़ेंगे, जशपुर जिले में प्रयास, संकल्प व नवसंकल्प की लचर व्यवस्था पर उन्होंने इसे उत्कृष्ट बनाने की दिशा में कार्य करने की बात कही।
कलेक्टर मित्तल ने कहा कि जशपुर जिले के गांव गांव तक शासन की महत्वकांक्षी योजनाओं को जमीनी स्तर पर क्रियान्वित कर सभी ग्रामीणों को इसका लाभ दिलाएंगें साथ ही प्रशासनिक कसावट के मद्देनजर सभी कार्यालयों में लंबे समय से पदस्थ कर्मचारियो को सुविधा की दृष्टि से इधर उधर करने की बात कही। बहरहाल नए कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने सभी विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए अपनी पूरी जिम्मेदारी और सजगता से कार्य करने का निर्देश देते हुए कहा कि जिले के सभी विभाग के अधिकारी और कर्मचारी पूरी तरह जिम्मेदार बन कर कार्य करे किसी भी विभाग से लापरवाही पूर्वक कार्य करने जैसी बात सामने न आने पाए।