कोरबा निगम क्षेत्र की खाली दीवारों पर बनेगीं आकर्षक 2डी-3डी पेंटिंग, पर्यावरण संरक्षण का भी दिया जायेगा संदेश..कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने दिए निर्देश

कोरबा। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने कोरबा शहर के सौंदर्यीकरण के लिए खाली पड़ी दीवारों पर आकर्षक 2डी-3डी पेंटिंग के साथ ही दीवारों के व्हाईट वाश पेंटिंग कराने के निर्देश दिए है। कलेक्टर श्रीमती साहू के इस निर्देश के बाद कोरबा शहर की खाली दीवारों पर आकर्षक पेटिंग के साथ ही पर्यावरण सरंक्षण सहित अन्य विषयों पर 2डी और 3डी पेंटिंग की जायेगी। शहर के 17 स्थानों को 2डी और 3डी पेटिंग के लिए चयनित किया गया है। जिसमें सीएसईबी चौक से जैन मंदिर, जैन मंदिर से आईटीआई चौक, आईटीआई चौक से कोसाबाड़ी एवं सुभाष चौक, महाराणा प्रताप चौक, एमपी नगर गार्डन, ओव्हर ब्रीज के निचले हिस्सा, सीएसईबी चौक से डी2 बंगला सहित वीआईपी पंचवटी, एनटीपीसी गेट नंबर 2 से जेल गांव चौक, सुनालिया पुल एवं बाउंड्रीवाल, सीतामणी चौक, कोतवाली कोरबा की दीवार,न्यू अग्रसेन चौक दर्री रोड, पंचमुखी हनुमान मंदिर स्थित दीवार,इमली डूग्गू गार्डन, रेल्वे स्टेशन रोड, मिनीमाता कालेज के बाहरी दीवार सहित चेक पोस्ट चौक से बालको तक की दीवार पर आकर्षक 2डी एवं 3डी वाले पेंटिंग किये जायेगें।

इसी तरह शहर के 18 स्थानों पर व्हाईट वाश और पेंटिंग का कार्य कराया जायेगा। जिनमें स्मृति उद्यान गार्डन स्थित बाउंड्रीवाल,पुष्पलता उद्यान बाउंड्रीवाल,सुभाष चौक से कोसाबाड़ी चौक तक की पिछली दीवार, एमपी नगर गार्डन, सियान सदन की दीवार, घंटाघर, वीआईपी रोड अंदरीकछार स्कूल मार्ग की दीवार, आईटीआई चौक से बालको सड़क मार्ग की दीवार,मुड़ापार हॉस्पिटल के बाहरी बाउंडी वाल, मिनीमाता कालेज, कोरबा स्कूल से ओव्हर ब्रिज तक की दीवार, दर्री एनटीपीसी गेट नंबर 01 से ओव्हर ब्रिज तक, काली बाड़ी चौक से मुड़ापार, रविशंकर शुक्ल नगर दुर्गा पंडाल, पीडब्लूडी रेस्ट हाउस सीतामढ़ी, दर्री डेम से सीएसईबी संयंत्र तक, दर्री डेम से एनटीपीसी चौक तक और बजरंग धाम से परसाभाठा बालको चौक तक की दीवारों पर व्हाईट वाश और आकर्षक पेटिंग बनाये जायेगें।