घर के बाहर बैठकर चुन रही थी बेटी चावल मौत बनकर आई वैन, गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस चौकी का किया घेराव…..

 

*  युवती को टक्कर मारने के बाद वाहन मालिक व वैन चला रहा युवक मौके से हो गए फरार, दूसरे दिन परिजनों व ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव रखकर चौकी का किया घेराव.

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर: अपने घर के बाहर बैठकर चावल चुन रही युवती को गुरुवार की शाम तेज रफ्तार वैन ने टक्कर मार दी। इसके बाद मौके से वैन मालिक व एक अन्य युवक वहां से फरार हो गए। दोनों शराब के नशे में थे। हादसे में युवती गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया, यहां जांच पश्चात डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने वैन को आग के हवाले कर दिया। वहीं घटना के दूसरे दिन मृत युवती के परिजनों व ग्रामीणों ने आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर चौकी का घेराव कर दिया। काफी हो-हल्ला के बाद पुलिस के आश्वासन पर प्रदर्शन समाप्त हुआ।

सूरजपुर जिले के करंजी चौकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम खरसुरा सरईपारा निवासी रीता मानिकपुरी पिता अड़सठ मानिकपुरी 23 वर्ष गुरुवार की शाम करीब 5 बजे अपने घर के बाहर बैठकर चावल चुन रही थी। इसी बीच घर के पीछे वाले रास्ते से निकलकर तेज रफ्तार ओमनी वैन क्रमांक सीजी 12 एमक्यू-3465 के चालक गांव के ही प्रदीप राजवाड़े उर्फ चन्नू पिता प्रेमसाय ने उसे टक्कर मार दी।
वैन में वाहन मालिक अनिल राजवाड़े पिता बुधराम भी सवार था। दोनों शराब के नशे में धुत थे। टक्कर लगते ही युवती गंभीर रूप से घायल हो गई और कुछ देर बाद मौके पर ही दम तोड़ दिया। इधर परिजन आनन-फानन में उसे लेकर बिश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां जांच पश्चात डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

* वैन को किया आग के हवाले – इधर युवती को टक्कर मारने के बाद वैन में सवार प्रदीप राजवाड़े व अनिल राजवाड़े मौके से फरार हो गए। इधर घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने वैन में आग लगा दी। कुछ देर बाद ही वैन जलकर खाक हो गया। मृत युवती अपने पिता की इकलौती बेटी थी। उसकी मौत से परिजनों में जहां मातम पसरा हुआ है वहीं गांव में आक्रोश का माहौल है।

* चौकी का किया घेराव- घटना के दूसरे दिन शुक्रवार की दोपहर पीएम पश्चात परिजन व गांव वाले शव लेकर करंजी चौकी पहुंचे। यहां उन्होंने दोनों आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग को लेकर मृत युवती का शव रखकर चौकी का घेराव किया। सूचना पर पहुंचे प्रशासनिक व पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद प्रदर्शन समाप्त हुआ।