जिला पंचायत सीईओ ने अपने अधिकारी कर्मचारी की ली क्लास, गौठानो में जो है कमियां उसे तत्काल करें दूर……

 

 

* गौठानो में गेंदा फूल लगाने के निर्देश दिए.

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/ जिला पंचायत सीईओ सुश्री लीना कोसम ने आज ओडगी एवं भैयाथान जनपद पंचायत में संचालित शासन की महत्वपूर्ण गोधन ने योजना की समीक्षा की तथा गोबर खरीदी, गौठान की स्थिति एवं आवर्ती चराई की व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने आवर्ती चराई एवं शेड निर्माण कार्य अपूर्ण है उन्हें शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए तथा जिस गौठान में आवर्ती चराई के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं है उसे निरस्त करने हेतु कुदरगढ़ के रेंजर को प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इस दौरान जनपद पंचायत की संबंधित विभाग एवं शाखा के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना कि जो कार्य अपूर्ण है उन्हें शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने नावगई में फर्जी जियो टैग करके राशि निकाला गया है रोजगार सहायक को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने गोधन न्याय योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए कृषि विभाग के अधिकारियों को जनपद पंचायत कार्यालय में उपस्थित रहने के कड़े निर्देश दिए हैं। सीईओ ने जिन गौठान में शेड निर्माण कार्य पूरा हो गया है उसका फोटो भेजना सूचित करने के निर्देश दिए। उन्होंने गौठान का निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने मनरेगा अंतर्गत संचालित कार्यों की समीक्षा की तथा प्रतिदिन जियोटेक के साथ किए जा रहे कार्यों का फोटो भेजने के निर्देश दिए।
सीईओ सुश्री लीना कोसम ने गौठनो में गेंदा फूल लगाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने सभी पंचायतों के पजी अद्यतन रखने, जॉब कार्ड, पेंशन, राशन, के समस्याओं को निराकरण करने के निर्देश दिए तथा मनरेगा कार्यों में लेबर बढ़ाने के निर्देश दिए।