शर्मनाक: 60 वर्षीय महिला के साथ लज्जाप्रद हरकत, महिला ने की पुलिस अधीक्षक से शिकायत…

कोरबा/कटघोरा/केराकछार :- जिला कोरबा में शायद महिलाएं सुरक्षित नही है, जो इस दफा एक 60 वर्षीय महिला अपनी शिकायत लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुँची है। बता दे कि जिला पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह महिला संबंधी प्रकरणों में त्वरित कार्यवाही करने के नाम से जाने जाते हैं, जिले में इनकी आमद से अवैध कार्यो में पूर्ण विराम लग गया है तो वही अपराधियों में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस अधीक्षक सिह द्वारा सभी थाना व चौकी प्रभारियों को महिला संबंधी प्रकरणों में त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश भी जारी किए हैं।

प्राप्त जानकारी अनुसार जिला कोरबा के थाना दीपका अंतर्गत ग्राम केराकछार निवासी 60 वर्षीय महिला ने दिनाँक 27/07/2022 को थाना दीपका में दिए आवेदन में जिक्र किया है कि ग्राम केराकछार निवासी लालदास महंत पिता मिलन दास महंत लज्जाप्रद हरकत करता है, यह मेरे घर से लगे अपने बाड़ी में खड़े होकर अपने गुप्तांग दिखाता है व लज्जाप्रद इशारे बाजी करता है।जहां दिनाँक 27/07/2022 को महिला ने थाना दीपका में लिखित शिकायत प्रस्तुत की थी, वही मामले की गम्भीरता को देखते हुए दीपका पुलिस द्वारा दिनाँक 28/07/2022 को लालदास महंत को थाना बुला कर मामले की जांच की गई। वही देर शाम को लालदास महंत अपने निवास स्थान पर पहुँच गया। जहाँ महिला लालदास को घर मे देख सिहर उठी। आखिर शिकायत बावजूद लालदास कैसे सुरक्षित घर पहुच गया सूत्रों की माने तो दीपका पुलिस द्वारा लालदास पर धारा 151 के तहत कार्यवाही की गई थी जो माननीय न्यायालय से जमानत पर छुटा था। यहां एक सवाल खरोच रहा है जब मामला संवेदनशील था तो पुलिस ने धारा 151 के तहत कार्यवाही किस आधार पर की?वही लालदास की जमानत होते ही इसके होशले बुलंद हो गए, और यह फिर हरकते करने से बाज नही आया, लिहाज़ा महिला लालदास पर कार्यवाही न होता देख मायूस हो गई और दिनाँक 29/07/2022 को पुनः थाना दीपका व कोरबा पुलिस अधीक्षक के समक्ष लालदास के विरुद्ध शिकायत पेश की है। अब जिले के तेजतर्रार एसपी के पास महिला की शिकायत पर किस तरह की कार्यवाही होगी यह देखने वाली बात है।

अब महिला के शिकायत पत्र में कितनी सच्चाई है यह तो पुलिस की जांच उपरांत ही पता चलेगा, लेकिन 60 वर्षीय महिला ने शिकायत देकर जाहिर कर दिया है कि लज्जाप्रद हरकत के शिकार केवल युवावस्था के लोग ही नही बल्कि बुजुर्ग भी हो सकते हैं जो बेहद शर्मसार कर देने वाला कृत्य माना जा सकता है। खैर जिला पुलिस अधीक्षक महिला सम्बंधित प्रकरणों को लेकर त्वरित कार्यवाही के नाम से जाने जाते हैं। देखना यह है कि 60 वर्षीय महिला की शिकायत पर पुलिस किस तरह की कार्यवाही करती है।

✍️..साकेत वर्मा /जिला प्रतिनिधि कोरबा