नगर पालिका अध्यक्ष बोले- स्वस्थ भारत के निर्माण में मितानिन की भूमिका महत्वपूर्ण, सात दिवसीय मितानिन प्रशिक्षण संपन्न…..

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर. जिला स्तरीय सात दिवसीय मितानिन प्रशिक्षण कार्यक्रम स्थानीय मंगल भवन में आयोजित किया गया सात दिवसीय मितानिन प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष केके अग्रवाल, जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आर एस सिंह, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की डॉ अनीता, जिला समन्वयक रोशनी सिंह चौहान, विधायक प्रतिनिधि प्रवेश गोयल, पार्षद संतोष सोनी, गिरधारी साहू समेत अन्य विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष केके अग्रवाल ने मितानिन के सेवाभावी कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा की और कहा कि स्वस्थ भारत के निर्माण में मितानिन की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है। ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य जागरूकता के लिए मितानिनो को रीड की हड्डी से संबोधित करते हुए कहा कि गर्भवती माताओं से लेकर जन सामान्य की छोटी मोटी स्वास्थ्यगत जरूरतों को मितानिन ही पूरी कर रही हैं। कोविड पीरियड में कोरोना की पहचान व दवा वितरण से लेकर वैक्सीनेशन तक के कार्य को जान की परवाह किए बगैर बखूबी किया है। इस अवसर पर जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आर एस सिंह ने शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए जमीनी स्तर पर योजनाओं के क्रियान्वयन की दृष्टि से मितानिनो को प्रोत्साहित किया और कहा कि स्वास्थ्य विभाग की सफलता में मितानिन की भूमिका अहम है। इस दौरान विधायक प्रतिनिधि प्रवेश गोयल एवं जिला समन्वयक रोशनी सिंह चौहान ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्वागत गान से और समापन आभार प्रदर्शन से किया गया।