तीसरे दिन भी जारी रहा छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन का हड़ताल, संघ ने नगर में रैली निकाल सरकार के खिलाफ की नारेबाजी….

तीसरे दिन भी जारी रहा छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन का हड़ताल, संघ ने नगर में रैली निकाल सरकार के खिलाफ की नारेबाजी….
वाड्रफनगर ,,, अब्दुल रशीद
छत्तीसगढ़ कर्मचारी फेडरेशन के बैनर तले तमाम विभागीय कर्मचारी फिलहाल दो सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर डटे हुवे हैं वही आये दिन अलग अलग तरीके से सरकार का विरोध जता रहे हैं। इधर बलरामपुर जिले में भी बीते तीन दिनों से तमाम विभागीय अधिकारी कर्मचारी हड़ताल पर हैं। वाड्रफनगर में तहसील कार्यालय के समीप हड़ताली स्थल से नारेबाजी करते हुए रैली निकाली गई और राजीव गांधी चौक से वापस धरना स्थल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार को हमे केंद्र के समान महगाई भत्ता व भाड़ा भत्ता देना होगा क्योंकि अन्य राज्य भी केन्द्र के समान 34 फीसदी महगाई भत्ता व भाड़ा भत्ता दे रहे है। गौरतलब है कि 3 दिनों के हड़ताल से स्कूल सहित आम जनता भी परेशान हो रही है स्कूल के बंद हो जाने से बच्चों की पढ़ाई भी काफी प्रभावित हो रही है जिससे हड़ताल में शामिल शिक्षकों ने कहा हड़ताल से वापस आते ही बच्चों की पढ़ाई उनके कोर्स समय पर पूरा कर लिया जाएगा वही कोरोना काल से बच्चे स्कूलों में पढ़ाई ना हो पाने का दंश झेल रहे हैं। दरअसल बलरामपुर जिले के लगभग सभी स्कूलों में अधिकांश शिक्षक नदारद है और अधिकांश कमर्चारी अधिकारी के अवकाश पर होने के कारण ज्यादातर कार्यालय में ताले लटके हुए हैं जिससे लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है,वही छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के सदस्यों ने बताया कि भारत का पहला ऐसा राज्य छत्तीसगढ़ हैं जहां पर सबसे कम मंहगाई भत्ता छत्तीसगढ़ शासन द्वारा कर्मचारियों को दे रही हैं।छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों को मात्र 22 प्रतिशत मंहगाई भत्ता दिया जा रहा हैं जबकि 22 प्रतिशत की जगह 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जाना चाहिए। जिसको लेकर हम सब 5 दिवसीय हड़ताल पर है वही अब देखने वाली बात होंगी कि आखिर कब तक राज्य सरकार के द्वारा छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की दो सूत्रीय मांगों को पूरा करती है।
जिला प्रतिनिधि बलरामपुर