कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम एवं हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों की ली संयुक्त बैठक, भेंट मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं का त्वरित पालन कर निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करें….

कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम एवं हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों की ली संयुक्त बैठक,
भेंट मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं का त्वरित पालन कर निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करें
अधिकारी-कर्मचारी अनुशासित रहकर निर्माण कार्यों के गुणवत्ता में सुधार लायें –  विजय दयाराम के.
बलरामपुर :- अब्दुल रशीद
कलेक्टर  विजय दयाराम के. ने संयुक्त जिला कार्यालय भवन के सभा कक्ष में लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम एवं हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों की संयुक्त बैठक लेकर विभाग अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्यों तथा भेंट मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री के द्वारा की गई घोषणा की क्रियान्वयन की जानकारी ली। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्ण एवं समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में अधिकारियों ने विभाग के अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्यों की जानकारी दी।
बैठक में कलेक्टर  विजय दयाराम के. ने विभागीय अधिकारियों से कहा कि विभाग के अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्ण एवं समय-सीमा में पूर्ण करें, जिससे क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी। कलेक्टर ने भेंट मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा विधानसभावार किये गये घोषणाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं का त्वरित पालन कर निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करें। कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता से अपने विभाग के अधिकारी/कर्मचारियों को अनुशासित रखते हुए निर्माण कार्यों के गुणवत्ता में सुधार लाने के निर्देश दिए। उन्होंने विभाग के द्वारा निर्माण किये जा रहे स्कूल भवनों, मिनी स्टेडियम, आईटीआई बलरामपुर एवं सामरी के भवन निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये, साथ ही आईटीआई भवन के निर्माण में विलंब होने पर नाराजगी जाहिर की तथा उन्होंने कहा कि ऐसे ठेकेदार जो निर्माण कार्य में लापरवाही बरतते हैं, उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही करने को कहा। कलेक्टर ने विभाग के अधिकारियों से निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की कठिनाई होने पर जिला प्रशासन को अवगत कराने को कहा। बैठक में कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत चल रहे भवन तथा सड़क निर्माण कार्यों की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने अधूरे निर्माण कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने तथा नये स्वीकृत कार्य जिनका निविदा प्रक्रिया पूर्ण हो चुका है, ऐसे कार्यों को प्रारम्भ करने निर्देश दिए। साथ ही जिन निर्माण कार्यों के लिए जमीन अप्राप्त हैं, ऐसे निर्माण कार्यों की सूची तत्काल जिला कार्यालय में प्रस्तुत करने को कहा, ताकि राजस्व विभाग द्वारा उक्त कार्य हेतु जमीन उपलब्ध कराया जा सके। उन्होंने सड़क निर्माण कार्य हेतु अधिग्रहित भूमि के भू-अर्जन प्रकरणों का शीघ्र निराकरण कर मुआवजा वितरण की कार्यवाही करने के निर्देश दिए, साथ ही उन्होंने पुल-पुलिया निर्माण के संबंध में सेतु निगम के अधिकारियों से जानकारी ली तथा जिले के अंतर्गत निर्माणाधीन पुल-पुलिया को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये।
कलेक्टर ने विद्युत एवं यांत्रिकी विभाग के अधिकारी को पूर्ण हो चुके भवनों में विद्युत की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने हाउसिंग बोर्ड के अधिकारी से जिले के अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्यों की जानकारी ली तथा कुसमी तथा शंकरगढ़ में बन रहे शासकीय आवासों को शीघ्र पूर्ण कर जिला कार्यालय को हैण्ड ओवर करने को कहा।
बैठक में लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम एवं हाउसिंग बोर्ड, लोक निर्माण विद्युत यांत्रिकी विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।
जिला प्रतिनिधि बलरामपुर