जनदर्शन में कलेक्टर ने सुनी आमजनों की समस्याएं तत्काल यथोचित कार्यवाही करने के दिये निर्देश….

जनदर्शन में कलेक्टर ने सुनी आमजनों की समस्याएं
तत्काल यथोचित कार्यवाही करने के दिये निर्देश….

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

आमजनों के समस्याओं का प्राथमिकता के साथ व शीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से जिले में प्रत्येक मंगलवार को जनदर्शन आयोजन किया जाता है। इसी कड़ी में आज संयुक्त जिला कार्यालय भवन में कलेक्टर कुन्दन कुमार ने जनदर्शन में आम जनता के विभिन्न मांगों और समस्याओं को सुना तथा संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रेषित करते हुए तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिये।
कलेक्टर जनदर्शन में आज विकासखण्ड शंकरगढ़ के ग्राम पंचायत बेलसर की गुलाब स्व-सहायता समूह की महिलाओं ने शासकीय उचित मूल्य दुकान को आंबटन करने के लिए आवेदन प्रस्तुत किये। कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को उचित कार्यवाही करने को कहा। विकासखण्ड रामचन्द्रपुर के ग्राम पंचायत पचावल में प्राथमिक व माध्यमिक शाला में लचर शिक्षा व्यवस्था, स्कूलों में पदस्थ शिक्षकों के लापरवाही की शिकायत करने पर कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को जांच कर तत्काल प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। इसी प्रकार शंकरगढ़ के दिव्यांग जीवनलाल यादव द्वारा रोजगार उपलब्ध कराने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया गया। विकासखण्ड वाड्रफनगर के सुरजदेव गुप्ता द्वारा निजी भूमि का सीमांकन कराने हेतु, विकासखण्ड कुसमी के ग्राम पंचायत कुरूडीह निवासी मदन, जगन, जीतु, नितेश द्वारा वर्षों से कास्त भूमि का पट्टा हेतु आवेदन प्रस्तुत किया गया। कलेक्टर कुन्दन कुमार ने संबंधित विभाग के अधिकारियों से प्राप्त आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
इस दौरान सीईओ जिला पंचायत श्रीमती रीता यादव, अपर कलेक्टर एस.एस.पैंकरा, संयुक्त कलेक्टर एच.एल.गायकवाड़ व आर.एन.पाण्डेय, सर्व अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, सर्व जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर