कोटेया में कोविड 19 टीकाकरण अभियान का दिख रहा असर…..

 

 

*शत प्रतिशत कोविड 19 टीकाकरण कराने जुटे कर्मचारी*

सूरजपुर / प्रेमनगर

कोरोना का असर एक बार फिर जिले और राज्य में देखने को मिल रहा है। इधर कोरोना टीकाकरण को शत प्रतिशत पूर्ण कराने सूरजपुर कलेक्टर इफ्फात आरा के निर्देशानुसार सीएमएचओ सूरजपुर के नेतृत्व में जिले में 08 और 09 जुलाई को कोविड 19 टीकाकरण महाअभियान कार्यक्रम चलाई जा रही है।

बता दें कि कोरोना ने पिछले दो सालों तक लोगों का जनजीवन को काफी नुकसान पहुंचाया है। जिसके मद्देनजर उम्र अनुसार कोरोना वैक्सीन लगाई गई। जिससे कोरोना में राहत मिली है। लेकिन कोरोना के लहर और उसकी तीव्रता को देखते हुए अब 15 से 18 उम्र तक के छात्रों को भी कोविड 19 का टीका लगाई जा रही है ताकि आगे आने वाले समय में कोरोना से कोई हानि न हो। इसी तारतम्य में विकास खण्ड प्रेमनगर के HWC बकिरमा क्षेत्रान्तर्गत कोटेया में कोविड 19 टीकाकरण महाअभियान का असर देखने मिला। जिसमें कोविड 19 टीम के द्वारा कमल साय पैंकरा सहायक तकनीकी ग्राम प्रभारी के साथ विद्यालय के साथ साथ गांवों में जाकर कोविड 19 टीकाकरण लगाई जा रही है जिसका जिले से मॉनिटरिंग भी की जा रही है।

* बूस्टर डोज लगवाने कोटेया हायर सेकेंडरी विद्यालय के कर्मचारियों ने ली रुचि.

शा. उ. मा. विद्यालय के प्राचार्य लिनु मिंज ने बताया कि अभी बूस्टर डोज लगवाने हमारे विद्यालय के शिक्षकों ने जागरूकता का परिचय व लोगों को कोविड 19 टीकाकरण लगवाने प्रेरित करने कोरोना टिका लगवाया गया। कोरोना के असर को देखते हुए हमने और लोगों और ग्रमीणों से अपील की है कि सभी कोरोना टिका लगवाएं।

इसकी जानकारी देते हुए व्याख्याता कृष्ण कुमार ध्रुव ने बताया कि विद्यालय और ग्रामों में टीकाकरण महाअभियान एक्शन मोड में चल रही है। कलेक्टर महोदया के निर्देशन में सीएमएचओ के नेतृत्व में जल्द ही शत प्रतिशत सभी पात्र लोगों को कोविड टीकाकरण लगाने का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। इस दौरान  बंशीलाल बिंझवार, कपिल कुमार राजवाड़े, अशीशी जैल्स लकड़ा, प्रदीप दास, रूपचंद्र सिरदार, कोरोना टीम से एएनएम धनेश्वरी साहू, प्रकाश चंद्र सिरदार वेरिफायर, संदीप कुमार पावले वेरिफायर, साधुचरण सचिव, मितानिन में लीलावती, बंधानो, अंतरी, समेती , नीरा देवी, सुमेश्वर रोजगार सहायक के साथ विद्यालयीन छात्र छात्राएं मौजूद थे।