कलेक्टर ने तामेश्वरनगर गौठान का किया औचक निरीक्षण, समूह की महिलाओं से चर्चा कर संचालित गतिविधियों के बारे में ली जानकारी….

कलेक्टर ने तामेश्वरनगर गौठान का किया औचक निरीक्षण,
समूह की महिलाओं से चर्चा कर संचालित गतिविधियों के बारे में ली जानकारी,
कलेक्टर ने गोबर खरीदी बढ़ाने, बाड़ी विकास कार्य एवं सामूहिक खेती प्रारम्भ करने के दिए निर्देश….

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

कलेक्टर विजय दयाराम के. ने विकासखण्ड रामचन्द्रपुर के तामेश्वरनगर गौठान का औचक निरीक्षण कर समूह की महिलाओं से चर्चा की तथा वहां संचालित गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। गौरतलब है कि विगत दिवस भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान तामेश्वरनगर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का काफिल उतरा था, उस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा दिये गये निर्देशों एवं घोषणाओं पर त्वरित कार्यवाही कर अमल किया जा रहा है। इसके प्रथम कड़ी में कलेक्टर द्वारा गौठान का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
कलेक्टर विजय दयाराम के. ने तामेश्वरनगर गौठान में कार्यरत स्व-सहायता समूह की महिलाओं से चर्चा करते हुए गौठान में संचालित गतिविधियों एवं उनके आय-व्यय के संबंध मे जानकारी ली तथा गौठान से लगे तालाब में मत्स्य पालन की कार्ययोजना के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने गौठान मे स्थापित सत्तू प्रोसेसिंग यूनिट एवं तैयार किये गये वर्मी कम्पोस्ट खाद का अवलोकन किया।
इस दौरान कलेक्टर ने गौठान में निर्माणाधीन ग्रामीण औद्योगिक पार्क का अवलोकन किया तथा गौठान में प्रस्तावित पोहा मिल, तेल मिल, मशरूम उत्पादन इकाई की जानकारी ली। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को गोबर खरीदी बढ़ाने, बाड़ी विकास तथा सामूहिक खेती तत्काल प्रारम्भ करने के निर्देश देते हुए गौठान में किसी भी तरह की गतिविधि को करने के लिए स्थानीय ग्रामीणों तथा स्व-सहायता समूह की महिलाओं से सुझाव लेने को कहा।
इस दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती रीता यादव, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत के.के.जायसवाल डीपीएम राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन सिमेन्द्र सिंह सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित थे।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर