जिला स्तरीय टीम द्वारा खाद, बीज की कालाबाजारी रोकने की जा रही है कार्यवाही, तिवारी ट्रेडर्स, गोयल इंटरप्राइजेज व गुप्ता इंटरप्राईजेज को किया सील…..

जिला स्तरीय टीम द्वारा खाद, बीज की कालाबाजारी रोकने की जा रही है कार्यवाही,
तिवारी ट्रेडर्स, गोयल इंटरप्राइजेज व गुप्ता इंटरप्राईजेज को किया सील…..

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

कलेक्टर कुन्दन कुमार के निर्देशन में जिला स्तरीय टीम बनाकर खाद, बीज, कीटनाशक दवाओं की कालाबाजारी रोकने तथा उचित मूल्य पर गुणवत्तायुक्त सामग्री कृषकों को आसानी से उपलब्ध हो सके इस उद्देश्य से उप संचालक कृषि प्रदीप कुमार एक्का के नेतृत्व में 20 सदस्यीय 5 दल का गठन किया गया है।
गठित दल द्वारा विकासखण्ड बलरामुपर के ग्राम रनहत एवं वाड्रफनगर के चलगली में कार्यवाही एवं निरीक्षण किया गया, जिसमें रनहत के तिवारी ट्रेडिंग कम्पनी द्वारा लायसेंस की तिथि समाप्त हो जाने पर भी खाद, बीज विक्रय करते पाये जाने पर टीम द्वारा जप्ती कर तत्काल विक्रय पर प्रतिबंध लगाया गया तथा लाइसेंस निरस्त करने की कार्यवाही की गई। इसी प्रकार वाड्रफनगर के चलगली में गोयल इंटरप्राइजेज द्वारा एक ही गोदाम में उर्वरक एवं खाद्य सामग्री रखकर बेचा जा रहा था, जो कि खाद्य पदार्थ को जहरीला कर सकता है, तथा नियम संबंधी अनेक अनियमितता पाये जाने पर दुकान को सील कर दिया गया, वहीं गुप्ता इंटरप्राईजेज चलगली को भी अनियमितता बरतनें पर दुकान को सील कर दिया गया। उप संचालक कृषि ने बताया कि खाद, बीज की कालाबाजारी को रोकने हेतु समय-समय पर कार्यवाही की जायेगी।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर