नगर पलिका प्रशासन बेफ्रिक : नगर के मुख्य सड़कों पर फल दुकानदारों का कब्जा कहां चले राहगीर आए दिन लगता है जाम…..

 

* मुख्य सड़कों पर फल दुकानदारों ने कब्जा जमा लिया है। इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

* फल दुकान के वजह से गाय बैलों का भी रहता है जमावड़ा जिससे आए दिन होती है दुर्घटना.

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर नगर के मुख्य सड़कों के साथ ही अन्य सड़कों पर दुकानदारों ने कब्जा जमा लिया है। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ दुकानदार जहां अपनी दुकानों का सामान सड़क पर रख रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ फल ठेले, खोमचे वालों ने भी कब्जा जमा रखा है।

यही कारण है कि 30 फीट की सड़क सीमित होकर 15 फीट की रह गई है। कई सड़कें चालीस फीट चौड़ी होने के बाद भी कब्जे की भेंट चढ़कर 25 से 30 फीट तक रह गई हैं। संकरा सड़क होने के कारण अक्सर जाम व गाय बैल के चक्कर में कई बार एक्सीडेंट भी हुई है लेकिन इन सबसे बेफ्रिक नगर पलिका व प्रशासन कभी-कभार कब्जा हटाने और चालानी कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति कर रहा है।

शहर के मुख्य बाजार में बने फुटपाथ पर फल दुकानदारों का कब्जा सालों से बना है।फल दुकानदारों का सामान दुकानों में कम, फुटपाथ पर ज्यादा रहता है। इसे देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि जो नगर इतना चौड़ा हुआ है वह आम जनों की राहत के लिए नहीं इन फल दुकानदारों के लिए बना हुआ है

यातायात प्रभावित

शहर के मुख्य चौराहों और सड़कों को फल दुकान के फुटकर व्यापारी कब्जा कर यातायात को प्रभावित कर रहे हैं। बावजूद, अतिक्रमण हटाने के लिए नगर पलिका की तरफ से कोई कार्रवाई नही की जा रही है। नगर पलिका व प्रशासन की अनदेखी के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ये फल दुकान बिना अनुमति के सड़क पर लगाकर घेरे हैं अब आने वाला समय ही बताएगा कि नगर पालिका और प्रशासन इस पर क्या पहल करती है।

जल्द इन फल दुकानों को सड़क से हटाया जाएगा
रवी सिंह एसडीएम सूरजपुर