स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय जशपुर में हिंदी माध्यम में प्रवेश प्रारंभ अंग्रेजी माध्यम में वाणिज्य संकाय भी इसी सत्र से प्रारंभ….

जशपुर✍️ जितेन्द्र गुप्ता

स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय जशपुर में हिंदी माध्यम में प्रवेश प्रारंभ
अंग्रेजी माध्यम में वाणिज्य संकाय भी इसी सत्र से प्रारंभ
जशपुर। जिला मुख्यालय स्थित स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम नवीन आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जशपुर नगर में शिक्षण सत्र 2022-23 से कक्षा 11 वीं (कॉमर्स) मे प्रवेश के लिए आवेदन फॉर्म आज 07 जून से उपलब्ध करा दिया गया है। इसके साथ ही इस विद्यालय में हिंदी माध्यम में भी रिक्त सीटों में प्रवेश के लिए आवेदन फॉर्म उपलब्ध है।
इस संबंध में विद्यालय के प्राचार्य द्वारा जानकारी दी गई है कि शासन की मंशानुसार उच्च गुणवत्ता की शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध इस विद्यालय में हिंदी माध्यम के विद्यार्थियों के लिए भी बेहतर सुविधा के साथ अच्छी शिक्षा उपलब्ध होगी। हिदीं माध्यम में कक्षा 9 वीं से 12 वीं में उपलब्ध रिक्त सीटों में प्रवेश दिया जाएगा। इसके साथ ही इसी शैक्षणिक सत्र से प्रारंभ हो रहे अंग्रेजी माध्यम में वाणिज्य संकाय में कक्षा 11वीं में भी 46 सीटों में प्रवेश दिया जाएगा। शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए इच्छुक विद्यार्थी या विद्यार्थियों के पालक प्रातः 10:30 बजे से शाम 4 बजे तक विद्यालय के कार्यालय से निःशुल्क आवेदन फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं l भरा हुआ आवेदन फॉर्म के साथ अभ्यर्थी को पूर्व कक्षा का मार्कशीट, आधर कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, बी. पी. एल. कार्ड ( यदि हो तो ) की फोटो कॉपी संलग्न करना होगा l भरा हुआ आवेदन पत्र दिनांक 13 जून 2022 तक विद्यालय में जमा किया जा सकता है l रिक्त सीटों की जानकारी निम्नानुसार है। सभी कक्षाओं में प्रवेश , लिखित परीक्षा के परिणाम से तैयार मेरिट सूची के आधार पर दिया जाएगा। प्रवेश परीक्षा 15 जून को 11 बजे से 1 बजे के बीच आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा में प्रवेश हेतु आवेदन फॉर्म की पावती और ओरिजनल आधर कार्ड लाना अनिवार्य होगा l लिखित परीक्षा का पैटर्न पूर्व कक्षा के विषयों पर आधारित बहु विकल्पीय प्रश्नों का होगा।
आज की स्थिति में कक्षावार रिक्त सीटों की जानकारी निम्नानुसार है :- हिन्दी माध्यम 9 वीं – कुल सीट 07- बालक 07, बालिका 00-10 वीं – कुल सीट 02-बालक 02, बालिका 00-11वीं (कला संकाय) – कुल सीट 20-बालक 10, बालिका 10-11वीं ( विज्ञान ) – कुल सीट 36-बालक 15, बालिका 18
12वीं (कला संकाय) – कुल सीट 00-12वीं (विज्ञान) – कुल सीट 01-बालक 01, बालिका 00
अंग्रेजी माध्यम-11 वीं ( वाणिज्य ) – कुल सीट 46-बालक 23, बालिका 23