पौनी पसारी का हुआ लोकार्पण, विधायक बोले -सकारात्मक सोंच और कुषल नेतृत्व से बढ़ती है विकास की गति…..शॉपिंग कांप्लेक्स का भी किया भूमि पूजन…..

 

* 315 लाख का शापिंग काम्प्लेक्स और 118 लाख की 100 दुकानों का किया गया भूमिपूजन, पौनी पसारी का हुआ लोकार्पण।

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर– सकारात्मक सोंच विकास का मुख्य आधार है। सूरजपुर नगर पालिका ने शहर के छोटे, गरीब और बड़े सभी व्यवसायिओं के उत्थान और निकाय को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देष्य से जो कार्य योजना शुरू की है निष्चित रूप से वह शहर के लिए मिल का पत्थर साबित होगी। कोरोना की वजह से कुछ समय के लिए विकास की गति ठहर सी गई थी, लेकिन प्रदेष और निकाय के कुषल नेतृत्व से पुनः हम विकास की गति को बढ़ाने में सफल हुए हैं।
उक्त उद्गार नगर पालिका द्वारा आयोजित लोकार्पण एवं षिलान्यास समारोह को सम्बोधित करते हुए सरगुजा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष व क्षेत्रीय विधायक खेलसाय सिंह में मुख्य अतिथि की आसंदी से व्यक्त किए और कहा कि सभी वर्ग के व्यवसायिओं के लिए अवसर की सोच व्यवसाय जगत का प्रोत्साहित करेगा। उद्बोधन से पहले विधायक खेलसाय सिंह, भारत कृषक समाज के अध्यक्ष विंध्येष्वर शरण सिंहदेव, नगर पालिका अध्यक्ष के के अग्रवाल, जिला कांग्रेस अध्यक्ष भगवती राजवाड़े, पूर्व जि.पं. सदस्य सुभाष गोयल विश्रामपुर न.पं. अध्यक्ष आषीष यादव, पूर्व न.पं. अध्यक्ष लालचंद अग्रवाल व अन्य अतिथियों ने साप्ताहिक बाजार पहुंचकर पौनी पसारी व्यवसायिक परिसर का फिता काटकर उद्घाटन किया और हाईटेक बस स्टैण्ड पहुंचकर स्वालम्बन योजनान्तर्गत 100 दुकानों की आधार षिला रखी। इसके उपरांत सुभाष चैक पहुंचकर यहां 61 दुकानों के शापिंग काम्प्लेक्स निर्माण कार्य का भूमि पूजन कर तीनों कार्यों के लोकार्पण व षिलान्यास अभिलेख का अनावरण किया। कार्यक्रम को कांग्रेस जिलाध्यक्ष भगवती राजवाड़े, नगर पालिका अध्यक्ष के के अग्रवाल एवं भारत कृषक समाज के अध्यक्ष विन्ध्येष्वर शरण सिंहदेव विंकी बाबा ने भी संबोधित किया और कहा कि स्वयं की राषि से 433 लाख के विकास कार्य करने का बीड़ा आसान नहीं है।
*सभी वर्ग का विकास चाहती है नगर पालिका- विंकी बाबा*
कास्तकारों के लिए पौनी पसारी व्यवसायिक परिसर गरीबों के लिए रोजगार मूलक 100 दुकानों और मध्यम व उच्च व्यवसाय के लिए शापिंग काम्प्लेक्स में 61 दुकानों के निर्माण का बीड़ा उठाकर नगर पालिका के अध्यक्ष के के अग्रवाल ने इस सोच पर मुहर लगा दी है कि नगर पालिका सभी वर्ग के लोगों का विकास एक साथ चाहती है। निकाय मद से इतनी बड़ी परियोजना की परिकल्पना ही बड़ी बात है।
*आम जनता की अपेक्षाओं को पूरा करने का लक्ष्य- के के अग्रवाल*
समारोह को सम्बोधित करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष के के अग्रवाल ने कहा कि हमारा उद्देष्य शहर का समुचित विकास करना है। व्यवस्थित और विकसित शहर के लिए सूरजपुर वासियों से सहयोग और मार्गदर्षन अपेक्षित है। 433 लाख के विकास कार्य शहर के लिए विकास का नया मार्ग प्रषस्त करेगें। हमारा लक्ष्य प्रत्येक वार्डों की मूलभूत जरूरतों को पूरा करते हुए जन अपेक्षाओं पर खरा उतरने का है।
*अनिता से गगरी और सुषीला से सिंक झाडू खरीदी-*
अतिथिओं ने परम्परागत व्यवसायिक परिसर पौनी पसारी के लोकार्पण उपरांत वहां उपस्थित महिला कास्तकार अनिता प्रजापति से विधायक खेलसाय सिंह एवं पूर्व जि.पं. सदस्य विंकी बाबा, एल्डरमेन राहूल अग्रवाल ने गगरी व दीपक क्रय किये और कास्तकार सुषीला गुप्ता से प्रेस क्लब अध्यक्ष प्रवेष गोयल व पूर्व जि.पं. सदस्य विंकी बाबा ने सींक झाडू खरीदकर उत्साह वर्धन किया।
इस कार्यक्रम में एसडीएम रवि सिंह, तहसीलदार नीरज कांत तिवारी, सीएमओ बसंत बुनकर, उप अभियंता बंसत जायसवाल, जि.पं. सदस्य बिहारी कुलदीप, रामकृष्ण ओझा, अंषुल गोयल, मनोज पाठक, कलीराम अग्रवाल, रामबिलास अग्रवाल, अमृत लाल अग्रवाल, अनिल अग्रवाल, सचिन अग्रवाल, बांके अग्रवाल, पार्षद संजय डोसी, कुसुमलता राजवाड़े, मंजूलता गोयल, पुष्पलता पवन साहू, पुष्पलता गिरधारी साहू, बिरेन्द्र बंसल, गैबीनाथ साहू, अष्विनी सिंह, रामसिंह, संतोष सोनी, अजय सिंह, सुरेन्द्र देवांगन, एल्डरमेन राहूल अग्रवाल, मनोज डालमिया, मधुसूदन साहू, मो0 इदरिष, देवदत्त साहू, त्रिलोक सिंह मेहरा के अलावा तनवीर राधामूनि सिंह, शांतनु डोसी, शक्ति ठाकुर, आकाष अग्रवाल संस्कार अग्रवाल, सकिल खान, सुरेन्द्र राजवाड़े, संजय सोनी उपस्थित थे। कार्यक्रम का सफल संचालन सुनील अग्रवाल बाॅबी एवं आभार प्रदर्षन पार्षद संजय डोसी ने किया।