गाँव गाँव मे विकास कराने की जिम्मेदारी मिली है। जनपद पंचायत को पर उसी विभाग में आने से पहले आपको कीचड़ से सने रास्तो से गुजरना होगा….

पत्थलगांव ✍️जितेन्द्र गुप्ता

गाँव गाँव को विकास से जोड़ने की मिली है जिम्मेदारी जनपद पंचायत को पर पत्थलगांव के जनपद पंचायत कार्यालय में आने से पहले आपको कीचड़ से सने रास्तो से गुजरना होगा

आप ने ये तो सुना ही होगा कि चिराग तले अंधेरा रहता है। पर इसे आप समझिए पत्थलगांव के जनपद पंचायत कार्यालय आकर जहा पूरे ब्लाक स्तर के 84 पंचायतो में विकास की गंगा बहाने की जिम्मेदारी शासन ने जनपद कार्यालय को दे रखी है। वो खुद ही विकास के लिए तरसता नजर आ रहा है। हुवा यू की कल शहर में थोडी बारिस हुई और जनपद कार्यालय के सामने पानी जमा हो गया अब उस जमे पानी को कोन निकालेगा तो विभाग ने सोचा सूर्य भगवान ही इसको सूखा देंगे पर जनपद कार्यालय पहुचने वालो को तो होगी मुश्किल अब इन छोटी छोटी चीजो को विभाग कहा ध्यान देगा क्योंकि अभी तोअभि राज्य के मुखिया भुपेश बघेल के 8 जून को होने वाले संभावित दौरे की तैयारी में जुटे है। पर जो विभाग अपने विभाग के आस पास ही ठीक ब्यवस्था नही कर सकता वो बाकी कार्यो को क्या करेगा और कैसे करेगा ये बड़ा सवाल है। अब यही जमे हुए पानी मे मच्छड़ पनपेंगे और बीमारि को आमंत्रित करेंगे।
वही एक और मजेदार बात आप समझ लीजिए कि ठीक उसी जगह राष्ट्रीय राजमार्ग की करोड़ो रूपये ख़र्च कर नाली निर्माण की ही है। पर मजाल है। की उस नाली में ये ठहरी हुई पानी पहुच पाए कारण है। की शुरू से लेकर अंत तक लगभग सभी जगह नाली ऊपर से पैक की गई है। सम्भवतः देश की पहली नाली होगी जो ऊपर से पैक होकर बनी है। जबकि इस नाली निर्माण के समय स्थानीय लोगो के अलावा जनप्रतिनिधियों ने अनेक बार नाली निर्माण के गुणवत्ता में सवाल उठाया था पर स्थानीय प्रशासन सहित जिला प्रशासन ने इस पर कोई ध्यान नही दिया और अब नतीजा आपके सामने है।