मुख्यमंत्री की घोषणा पर अमल कराने ग्राम रनहत पहुंचे अधिकारी……

 

प्रदीप यादव/रनहत 

मुख्यमंत्री 04 मई से सरगुजा संभाग में लगातार भेंट- मुलाकात दौरे पर हैं तथा इस बीच विभिन्न निर्माण व विकास कार्य का जनभावनाओं के अनुरूप घोषणा कर लोगों को साधने का भरपूर प्रयास कर यह साबित किया जा रहा हैं कि जो हमारी सरकार कहती हैं करती भी हैं। मुख्यमंत्री दौरे पर बलरामपुर, सूरजपुर व सरगुजा जिले में पहुँच लोगों की समस्याओं से जहां रुबरु हो रहें हैं वहीं शासकीय योजनाओं का धरातल पर क्रियान्वयन पर खुशी भी जाहिर किया जा रहा हैं तथा किसी प्रकार की शासकीय कार्यों पर कोताही पर संबंधित अधिकारी- कर्मचारी को निलंबन जैसी तत्काल कार्यवाही भी हो रही है।
बता दें कि वर्ष 2013 में कांग्रेस पार्टी से वृहस्पत सिंह ने विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी तथा रनहत के स्कूल मैदान में आभार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जीत का श्रेय क्षेत्र की जनता को समर्पित किया था तथा उन्होंने मंच के माध्यम से यह घोषणा की थी कि आगामी चुनाव 2018 में राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती है तो रनहत में महाविद्यालय खूलेगा यह घोषणा नहीं मेरा वायदा है। जिसे मुख्यमंत्री ने 05 मई को महाविद्यालय की घोषणा कर यह वायदा को पूर्ण किया है।
05 मई को बलरामपुर जिले के डौरा ग्राम में पहुँच विभिन्न विकास व निर्माण कार्यों का घोषणा मुख्यमंत्री ने किया जिसमें रनहत के लिए महाविद्यालय की घोषणा भी शामिल हैं जिस पर अब अमल होना भी शुरू हो गया है। राजस्व विभाग से संगीता साय नायब तहसीलदार, आईसीयादव राजस्व निरीक्षक तथा हल्का पटवारी रनहत में महाविद्यालय के लिए भूमि चिन्हाकन करने पहुंचे तथा इन्होंने महाविद्यालय के लिए भूमि स्थल का मुआयना कर जिला प्रशासन को प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे।अब निर्धारित समयावधि में माननीय मुख्यमंत्री की घोषणा को मूर्त रुप देने प्रशासनिक अमला सक्रिय नजर आ रहा है।