कलेक्टर ने अपने अधिकारी कर्मचारियों की ली क्लास, बोले जिले स्तर की मांग को तत्काल करें निराकरण……

 

 

*जिले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रवास के दौरान की गई घोषणा, निर्देशों पर कार्यवाही समय अवधि में निराकरण करने के निर्देश*

*शासकीय भवनों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग अनिवार्य रूप से लगाने के निर्देश*

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/ कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जिले प्रवास के दौरान किए गए घोषणा एवं दिए गए निर्देशों का त्वरित निराकरण करने एवं संबंधित विभाग के लंबित प्रकरणों की जानकारी ली तथा समय अवधि में निराकरण करने निर्देश दी। उन्होंने सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को शासकीय भवनों में अनिवार्य रूप से रेन वाटर हार्वेस्टिंग लगाने के निर्देश दी है। इस दौरान संयुक्त कलेक्टर शिव बनर्जी, एसडीएम प्रकाश सिंह राजपूत, रवि सिंह, श्रीमती दीपिका नेताम, डिप्टी कलेक्टर वहीदूरर्रहमान, उत्तम रजक, डीएसपी नंदनी ठाकुर एवं विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने विभाग के अधिकारियों को मुख्यमंत्री के चौपाल, प्रेस वार्ता एवं विशेष चर्चा के दौरान किए गए घोषणाओं का शासन स्तर का शासन को भेजने तथा जिला स्तर के मांग का यथा शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दी है।

कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा ने श्री राम अधीन पंडो ग्राम पिंडारी के स्वास्थ्य उपचार कराने, शिक्षकों की नियमित उपस्थिति एवं शिक्षा गुणवत्ता में सुधार करने, क्षेत्र में पानी की समस्या दूर करने के लिए जल संरक्षण में कार्य करने, राजस्व विभाग संबंधित शिकायतों पर जांच कर कार्यवाही करने, गौठान निर्माण एवं आवर्ती चराई के गौठान को प्राथमिकता से करने के निर्देश दी है। उन्होंने सभी अधिकारियों को शासकीय भवनों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग बनाने के सख्त निर्देश दी है। उन्होंने क्षेत्र में लो वोल्टेज की समस्या के निराकरण के लिए बेहतर कार्य योजना बनाने के निर्देश दी है एवं अवैध तरीके से बिजली का हुकिंग करने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दी है तथा जहां-जहां ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की गई है स्थल चयन कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दी है। उन्होंने वन अधिकार पट्टों का ग्राम पंचायत स्तर पर सुनवाई कर उन्हें न्यायोचित पट्टा दिलाने हेतु अभियान चलाने के लिए निर्देशित किया है।