मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आम जनता से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तीसरे दिन की झलकियां…..

 

प्रतापपुर / सूरजपुर

 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज 6 मई को अपने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत राज्य के प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के रघुनाथ नगर स्थित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के निरीक्षण पर पहुंचे। उन्होंने बच्चों से बड़ी आत्मीयता से मुलाकात की। कक्षा दूसरी में पढ़ने वाली छात्रा स्मृति द्वारा हेलीकॉप्टर में बैठने की जिद और मनुहार को मुख्यमंत्री टाल नहीं सके और स्मृति सहित उसके सहपाठियों को अपने हेलीकॉप्टर से सैर कराई।

 मुख्यमंत्री को आत्मानंद स्कूल के बच्चों ने अपने घर से लाए टिफिन खाने का अनुरोध मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अभी नाश्ता कर के आए हैं, लेकिन बच्चे उन्हें अपना टिफिन खिलाने की जिद पर अड़ गए, तो मुख्यमंत्री ने बच्चों की टिफिन का खाना खाया और डूबकी कढ़ी की तारीफ की।

 मुख्यमंत्री स्कूली बच्चों की आग्रह पर गिल्ली-डंडा, पिट्ठुल, बांटी खेलकर बच्चों का उत्साह बढ़ाया।

 मुख्यमंत्री ने रघुनाथ नगर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को नये एक्सरे मशीन की सौगात दी और प्रसूता श्रीमती प्रभा देवी का जननी सुरक्षा योजना के तहत चेक और उनके नवजात बेटी को प्रमाण पत्र प्रदान किए।

 मुख्यमंत्री ने गोविंदपुर में आंगनबाड़ी केन्द्र के निरीक्षण के दौरान बच्चों से बड़ी आत्मीयता से मिले और उन्हें अपने हाथों से टॉफी बांटी।

 मुख्यमंत्री को केरता में भेंट-मुलाकात के दौरान जैविक खेती करने वाले किसान श्रीमती टिकनु राम ने उन्हें अपने खेत में उगाए गए काले रंग का धान भेंट किया। इस मौके पर केरता की महिला समूह की दीदीयों ने मुख्यमंत्री को गौठान में उपजाई गई ताजी सब्जियां भेंट की।

 गोविंदपुर गांव में भेंट-मुलाकात के दौरान खोरमा निवासी सोमारू साय ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान बताया कि वह कैंसर की बीमारी से पीड़ित है। इलाज जारी है, परंतु परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण परेशान है। मुख्यमंत्री ने सोमारू साय को इलाज के लिए मौके पर ही एक लाख रूपए की मंजूरी दी।

 मुख्यमंत्री गोविंदपुर स्थित माता राजमोहिनी देवी मंदिर समाधि स्थल पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित की और माता राजमोहिनी देवी की बेटी श्रीमती राम बाई से मुलाकात की। मुख्यमंत्री समाधि परिसर स्थित राम-सीता मंदिर में दर्शन एवं पूजा-अर्चना की और बापू धर्म सभा आदिवासी सेवा मण्डल के सदस्यों के आग्रह पर समाधि स्थल का सौंदर्यीकरण कराए जाने एवं जनसुविधा के विकास कार्याें को कराए जाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में जामुन का पौधा रोपा और बापू धर्म सभा आदिवासी सेवा मण्डल के सदस्यों के साथ मांदर बजाया। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर चार और तेंदू का स्वाद भी चखा।

 मुख्यमंत्री ने गोविंदपुर में समाज सेवा स्वर्गीय शीतल प्रसाद कन्नौजे के परिवार के साथ भोजन किया।