मुख्यमंत्री पहुँचे बरियोंः मंडी परिसर में बरियोंवासियों से मुलाकात कर समस्याएं और मांगो के बारे में ग्रामीणों से जानकारी ली….

मुख्यमंत्री पहुँचे बरियोंः मंडी परिसर में बरियोंवासियों से मुलाकात कर समस्याएं और मांगो के बारे में ग्रामीणों से जानकारी ली
बेहतर सुविधाएं देने की प्रतिबद्धता दोहराई…

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

भेट-मुलाकात कार्यक्रम में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के विद्यार्थियों ने राज गीत गाया। इस दौरान गायत्री महिला स्व-सहायता समूह, माहेश्वरी महिला स्व सहायता समूह, लक्ष्मी स्व-सहायता समूह, रोशनी स्व- सहायता समूह की सदस्यों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का अभिवादन किया और ग्रामीण इलाकों में औद्योगिक पार्क बनाने के लिये आभार जताया। महिलाओ ने मुख्यंमत्री को धन्यवाद देते हुये बताया कि वे सरसों तेल,एल ई डी बल्ब, कपूर से लेकर वर्मी खाद तक बना रही है। गोबर खरीदी से उन जैसी कई महिलाओं को रोजगार मिला है। समूह की सदस्यों ने गांव में ही आय का अतिरिक्त साधन उपलब्ध कराने के लिए मुख्यंमत्री की सोच को विकास का आधार बताया और सरकार की योजना की तारीफ की। जन चौपाल में ही किसान उदयराम, मनीजर, मप्तर, मोहन और लाला ने खेती किसानी को बढ़ाने और किसानों को फायदा पहुचाने वाली योजनायें लागू करने के लिए भी मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।
युवाओं को आगे बढ़ाने, नेतृत्व क्षमता को निखारने और युवाओं की विकास में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिये राजीव गांधी युवा मितान क्लब बनाने के लिए भी बरियों तथा अमडीपारा के युवाओं ने मुख्यमंत्री की सराहना की और आभार ज्ञापित किया। भूमिहीन किसानो के लिए हर साल आर्थिक सहायता देने की भूमिहीन किसान कृषि मजदूर न्याय योजना के लिये भी रेगहा और अधिया में खेती कर रहे भूमिहीन किसानों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया।
भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत सामरी विधानसभा के बरियों पहुँचे मुख्यमंत्री ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँच इलाज कराने आये मरीज़ों से बात कर हाल पूछा। मुख्यमंत्री ने अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओ की जानकारी ली।उन्होंने डॉक्टरों से लेकर नर्सों और अन्य स्टाफ से भी बात की और लोगो को बेहतर इलाज की सुविधा देने के निर्देश दिए। उन्होंने पर्याप्त मात्रा में दवाई और अन्य उपकरण आदि भी अस्पताल में उपलब्ध रखने को कहा। मुख्यमंत्री ने भीषण गर्मी को देखते हुए लू से बीमार मरीज़ों का तत्काल इलाज करने सभी इंतज़ाम और दवाई, ग्लूकोस आदि की व्यवस्था भी पहले से ही करने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों को ब्रांडेड दवाईयां नही लिखने और केवल जेनेरिक दवाई ही लिखने के निर्देश दिये।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर