पुलिस का चेकिंग अभियान, बस रेलवे स्टेशन, लाज जाकर आने जाने वाले लोगों पर रख रही कड़ी नजर….

 

 

सूरजपुर / आगामी दिनों में सरगुजा में व्हीव्हीआईपी आगमन को लेकर सूरजपुर पुलिस एलर्ट है। पूरे जिले में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिले में रुके बाहरियों और संदिग्धों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। उप पुलिस /वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एम.आर.आहिरे के निर्देश पर यह चेकिंग अभियान चलाया गया। डीआईजी/एसएसपी का फरमान मिलते ही शनिवार को एएसपी संतोष महतो के मार्गदर्शन में पूरे जिले में एक साथ चेकिंग अभियान चलाया गया। होटलों की चेकिंग के साथ ही सार्वजनिक स्थल भी चेक किए गए।

पुलिस टीम के द्वारा सभी होटलों, ढ़ाबा, बस व रेलवे स्टेशनों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया। होटल, लॉज, संचालकों को होटलों में ठहरने वाले लोगों से उनका आईडी प्राप्त कर उसकी सही तरह से जांच करने के साथ ठहरने वाले लोगों से शहर में आगमन का उद्देश्य के अलावा कहां व किस कार्य से आए हैं के विवरण लेने के बाद ही होटल में ठहरने दिया जाए। होटल में ठहरने वाले ग्राहकों के संदर्भ में प्राप्त जानकारी के साथ इसकी सूची थाना को उपलब्ध कराने के लिए कहा गया। पुलिस अधिकारियों ने होटल संचालकों को निर्देश दिया कि उनके होटल में कोई पुलिस पदाधिकारी ही क्यों ना ठहरे हो उनसे भी आई कार्ड लेकर ही ठहरने दें।

पुलिस के अधिकारी व जवानों ने बस व रेलवे स्टेशन पर चेकिंग कर संदिग्ध सामान की तलाशी ली। चुनाव को लेकर बनाए गए अंतर्राज्जीय नाका सहित सरहदी जिले के बार्डर पर स्थित नाकाबंदी प्वाईंट पर सभी वाहनों की सूक्ष्मता से जांच की जा रही है। विभिन्न स्थानों पर पुलिस के जवानों को संदिग्धों पर नजर रखने सादे कपड़ों में लगाया गया है और यह अभियान लगातार जारी रहेगा।