कलेक्टर ने लॉ एंड ऑर्डर पर ली बैठक, कानून और सुरक्षा व्यवस्था के लिए सतत संवाद और समाधान पर कार्यवाही करना जरूरी : कलेक्टर

 

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर / लोकसभा आम निर्वाचन 2024 में लॉ एंड ऑर्डर को मद्देनजर रखते हुए आज कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में पुलिस विभाग व जिला प्रशासन के संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक रखी गई थी।

बैठक में कलेक्टर रोहित व्यास ने उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए सभी को कहा कि निर्वाचन के दौरान सभी को टीम भावना के साथ कार्य करना है। किसी भी स्थिति में कानून और सुरक्षा व्यवस्था को बिगड़ने नहीं देना है और इसके लिए सतत संवाद और समाधान पर कार्यवाही करना जरूरी है।उन्होंने लोकसभा निर्वाचन में विधानसभा चुनाव के अनुभवों को आवश्यक सुधार कर निर्विरोध और निर्विघ्न निर्वाचन संपन्न कराने की बात कही।

कलेक्टर ने लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों के तहत रूट चार्ट प्लान, सुरक्षा व्यवस्था, मतदान दलों की रवानगी हेतु तैयारी, जिला बदर की कार्यवाही, अंतर जिला और अंतर स्टेट समन्वय, पी -1, पी -2, मतदान केंद्रों की व्यवस्था, एफएसटी व एसएसटी की व्यवस्था, स्ट्रॉन्ग रूम की व्यवस्था और पोस्टल बैलेट हेतु फेसिलेटेट सेंटर जैसे व्यवस्थाओं पर चर्चा की।

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एम आर आहिरे ने जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के बीच बेहतर तालमेल और सामंजस्य पर जोर दिया। उन्होंने लोकसभा निर्वाचन का सफल और पारदर्शी समापन हो इसके लिए दोनों को एक सूत्रीय कार्यक्रम चलाने की बात कही ।उन्होंने आगे कहा कि निर्वाचन के दौरान कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए पुलिस अमले के प्रत्येक अधिकारी एवं कर्मचारी को अपने काम के प्रति सजग और सतर्क रहना है ताकि लोक सभा निर्वाचन को सफलतापूर्वक संपन्न कराया जा सके।
इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्रीमती कमलेश नंदनी साहू, अपर कलेक्टर श्रीमती नयनतारा सिंह तोमर व अन्य संबंधित अधिकारी और पुलिस विभाग के संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।