मुख्यमंत्री के दौरा के तैयारियों का कलेक्टर ने की समीक्षा, अपने अधिकारियो से कहा हम सभी एक टीम रूप मे करेंगे काम….

 

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/ नव पदस्थ कलेक्टर इफ्फत आरा ने आज पदभार ग्रहण करते ही कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में जिला अधिकारियों की बैठक ली। बैठक के दौरान उन्होंने सभी जिला अधिकारियों से परिचय प्राप्त करते हुए कहा कि हम सभी एक टीम के रूप में काम करेंगे और राज्य सरकार जो भी योजनाएं हैं जो प्राथमिकताएं है, उसके अनुसार हम पूरे लगन और मेहनत से काम करेंगे। आप सभी से मेरी अपेक्षा है कि सभी अपने काम को पूरे समर्पण के साथ करेंगे।
विदित हो कि 6 मई 2022 से 8 मई 2022 तक जिले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी का दौरा कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसी परिपेक्ष्य में कलेक्टर ने जिला अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने मुख्यमंत्री के दौरा के दौरान कम से कम या नहीं के बराबर शिकायत हो ऐसी तैयारी सभी जिला अधिकारी अपने विभागवार कर करना सुनिश्चित कर लें। जिला प्रशासन द्वारा जिले के विभिन्न ग्रामों में ग्राम स्तरीय शिविर का आयोजन किया गया था। ग्राम स्तर पर आयोजित शिविर में विभिन्न विभागों से संबंधित समस्याएं प्राप्त हुई थी संभवत आपके द्वारा ग्राम स्तर पर प्राप्त शिकायतों का निराकरण कर लिया गया होगा। अगर नहीं किया गया है तो अभी दो दिवस का समय है। आप सभी अपने विभागवार समस्याओं निराकरण कर लें। उन्होंने अधिकारियों को ग्रामीण स्तर पर आधारभूत आवश्यकताओं को समय से पूर्व पूर्ण करने के निर्देश दिये। गांवों में पानी, बिजली, राशन, पेंशन जैसे आवश्यकताओं को चिन्हांकित कर प्रमुखता से उनका निराकरण कर लें। उन्होंने राज्य शासन की जितनी भी फ्लैगशिप योजना है उनकी प्रगति के बारे में पूछा। उन्होंने जानकारी अपूर्ण होने पर सभी को विभागवार जानकारी अद्यतन कर प्रस्तुत करने कहा। गांवों में दवाइयों की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में हो तथा कोविड को देखते हुए जिन आयु वर्ग के बच्चों को टीका लगाना है। उनका सभी मिडिल स्कूलों में रोस्टर बना अभियान चलाकर टीकाकरण कराये।
जिला सीईओ श्री राहुल देव ने कहा कि हम सब जिलाधिकारी आपके सानिध्य में अच्छा काम करेंगें साथ ही आपके निर्देशों पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। इस दौरान सभी जिला अधिकारी एवं संबंधित कर्मचारी उपस्थित रहें।