22 जनवरी दिन सोमवार को सभी सरकारी विभागों संस्थानों में अर्द्ध अवकाश अब क्या अर्द्ध अवकाश 2:30 बजे के बाद स्कूल खुलते है कि नही ? डीईओ ने कहा 2:30बजे के बाद स्कूल बंद पाए जाते है तो नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी …

पत्थलगांव ✍️जितेन्द्र गुप्ता

पत्थलगांव 22 जनवरी को छतीसगढ़ राज्य के सभी सरकारी विभागों एवं संस्थानों में अर्द्ध अवकाश का आदेश छतीसगढ़ सरकार ने दीया

शासन का आदेश 🖕

जैसा कि आप जानते है। की 22 जनवरी दिन सोमवार को अयोध्या में श्री राम मंदिर में रामलला जी का प्राण प्रतिष्ठा समारोह है। जिसमे देश भर में दीवाली जैसा माहौल है घरो को सजाने से लेकर गाँव शहर को सजाया जा रहा है। जिसके लिए सभी लोग अपने अपने तरीके से राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए तैयारी कर रहे है। इसी कार्यक्रम के मद्देनजर छतीसगढ़ सरकार ने भी सरकारी विभागों में अर्द्ध अवकाश का आदेश दिया है। अब देखने वाली बात ये है कि जशपूर जिले के सरकारी स्कूलों के खुलने का समय सुबह 10 से साढ़े तीन बजे तक है। और राज्य शासन ने 2बज कर 30 बजे तक अर्द्ध अवकाश घोषित कर रखा है तो अब क्या जशपूर जिले के सभी सरकारी स्कूल 22 जनवरी को 2:30 बजे के बाद खुलेंगे की नही जबकि शासन के आदेशानुसार 2:30 बजे तक का ही अर्द्ध अवकाश की घोषणा की गई है अब देखना होगा कि क्या सरकारी स्कूल 22 जनवरी को 2:30 बजे के बाद खुलते है कि नही ये कल 22 जनवरी को 2:30बजे के बाद पता चल पाएगा और जो सरकारी स्कूल अर्द्ध अवकाश 2:30 बजे के बाद नही खुलेंगे तो उन स्कूलो के ऊपर प्रशासन किस तरह की कार्यवाही करता है।

जिला शिक्षा अधिकारी नरेंद्र सिन्हा ने बताया कि राज्य शासन ने सभी सरकारी स्कूलों में अर्द्ध दिवस की अवकाश घोषित की हुई है। 22 जनवरी सोमवार को 2:30 बजे के बाद अगर सरकारी स्कूल बंद पाए जाते है तो नियमानुसार कारवाही की जावेगी।