बिन गर्मी आये ही जशपूर रोड एवं पुरानी बस्ती के लोगो को पानी की आपूर्ति नही लोग हो रहे परेशान……

पत्थलगांव ✍️जितेन्द्र गुप्ता

पत्थलगांव पानी की किल्लत से लोग हुए हलाकान

अभी गर्मी की शुरुआत भी नही हुई है और पानी की भारी किल्लत से जशपूर रोड और पुरानी बस्ती के लोग पानी नही मिलने से परेशान होने लगे है। जब अभी पानी अगर नही मिल पा रहा है तो सोचिये गर्मी में आमजनों का क्या हाल होगा पानी पत्थलगांव वासियों के लिए हमेशा से मुसीबत खड़ा करता रहा है। कारण दूर दूर तक किसी तरह का कोई पानी का ठरवाह जैसी ब्यवस्था नही है छोटे मोटे बांध तक आसपास नही है जिससे बोर से पानी निकलने में 1000, से 1200, फिट तक भी पानी निकलना दूभर हो जाता है। इतने दूर खनन के बाद भी निकलता है तो सिर्फ धूल पानी का नामोनिशान तक नही मिलता है।

पत्थलगांव के जशपूर रोड और पुरानी बस्ती में सप्लाई भातुडाण्ड रोड एवं जशपूर रोड के 3 दशक पूर्व हुए बोर से पानी सप्लाई की जाती रही है पर अब उन बोर से पानी पर्याप्त मात्रा में नही निकलने से भारी परेशानी होने लगी है।

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार खेती करने वाले किसान अपने बोर को रात रात भर चालू कर खेती कर रहे है जिसके कारण थोड़ा मोड़ा मिल रहा पानी भी अब नही मिल पा रहा है। क्योकि सरकारी बोर कम दूरी का है जिसके कारण उसका पानी भी किसान का बोर घिच ले रहा है। जबकि शहरी क्षेत्र में आम लोगो को पानी नही मिलने की स्थिति में कोई भी किसान अपने खेती के लिए बोर चला कर खेती नही कर सकता पर प्रशासन की सुस्ती का फायदा उठा कर किसान रात रात भर बोर चला रहे है। और आम जन पानी की सप्लाई आने का इंतजार ही कर रहे है।

नगरपंचायत के पार्षद अजय अग्रवाल ने कहा कि हम जल्द ही नया बोर करवा रहे है जिसके लिए जगह भी देखा जा रहा है। पानी की आपूर्ति बिल्कुल की जाएगी अगर यहां से बात नही बनती है तो विधायक गोमती साय से मिल कर जल्द ही पानी की समस्या को दूर किया जाएगा

🖕पानी की भारी समस्या को दूर करने समाजसेवी दे चुके है  विधायक को आवेदन

पत्थलगांव वासियों ने इन्ही सब कारणों से बीते हफ्ते ही स्थानीय विधायक गोमती साय से डुडुंगजोर नाला में पूर्व प्रस्तावित बांध की जल्द स्वीकृति देकर बांध बनाने ज्ञापन भी सौंपा था