नक्सल प्रभावित दूरस्थ क्षेत्र सबाग के नवाडीह खुर्द में कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने साल पेड़ के नीचे चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी….

नक्सल प्रभावित दूरस्थ क्षेत्र सबाग के नवाडीह खुर्द में कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने साल पेड़ के नीचे चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी
कलेक्टर ने झपाटोली व नवाडीह खुर्द में तत्काल पेयजल की व्यवस्था करने के दिये निर्देश….

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

नक्सल प्रभावित दूरस्थ क्षेत्र सबाग के नवाडीह खुर्द में कलेक्टर कुन्दन कुमार व पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने साल पेड़ के नीचे चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को तत्काल ग्रामीणों के समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिये।
नक्सल प्रभावित दूरस्थ क्षेत्र सबाग के नवाडीह खुर्द में कलेक्टर कुन्दन कुमार ने साल पेड़ के नीचे चौपाल लगाकर लोगों की समस्याओं को गंभीरता से सुना। उन्होंने ग्रामीणों से सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत मिलने वाला राशन सही समय पर मिल रहा है या नहीं, इसकी जानकारी ली। रोजगार के लिए ग्रामीणों को भटकना न पड़े इसके लिए कलेक्टर ने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को मनरेगा का काम तत्काल प्रारंभ करने के निर्देश दिये। नवाडीह खुर्द एवं आसपास के मंजरा-टोला के ग्रामीणों ने अवगत कराया कि क्षेत्र में पेयजल की सबसे बड़ी समस्या है। जिस पर कलेक्टर ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारी से नवाडीह खुर्द वार्ड क्रमांक 7 में दो दिवस में हैण्डपम्प खनन कर पेयजल हेतु सामुदायिक व्यवस्था करने तथा नल-जल योजना के कार्य को शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिये। ग्रामीणों ने नवाडीह स्कूल में एक शिक्षक, स्कूल का बॉउण्ड्रीवाल तथा परिसर के समतलीकरण की मांग की। कलेक्टर ने विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी को एक शिक्षक उपलब्ध कराने के निर्देश दिये साथ ही जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को स्कूल के बॉउण्ड्रीवाल तथा परिसर का समलतीकरण करने को कहा। कलेक्टर ने ग्रामीणों की मांग पर गदामी से बेरडीह तक मिट्टी मुरूम रोड की स्वीकृति दी। लाहुनपाठ में बिजली की समस्या के निराकरण के लिए कलेक्टर ने विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया। प्रधानमंत्री आवास के मजदूरी का भुगतान की शिकायत करने पर कलेक्टर ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी को शिकायत की जांच कर मजदूरी का भूगतान कराने तथा रोजगार सहायक के कार्य में अनियमितता पाये जाने पर उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने को कहा। कलेक्टर ने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी से नवाडीह खुर्द में गौठान निर्माण कार्य को शीघ्र पूर्ण करने तथा गौठान में गोबर की खरीदी प्रारंभ करने के निर्देश दिये।
पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने ग्रामीणों से क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखने में सहयोेग करने को कहा। उन्होंने ग्रामीणों से क्षेत्र में किसी भी प्रकार के असामाजिक गतिविधियों की जानकारी मिलने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने को कहा।
इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रशांत कतलम, अनुविभागीय अधिकारी अजय किशोर लकड़ा, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रणवीर साय जिला एवं विकासखण्ड स्तरीय अधिकारी सहित ग्रामीणजन उपस्थित थे।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर