80% मतदाताओं का मत ईबीएम में हुआ बंद… प्रत्याशियों का भाग का फैसला 3 दिसंबर को……

 

* मतदान के लिए लोगों में दिखाओ उत्साह, बुजुर्ग युवा सहित महिलाओं ने किया मतदान.

* कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न होने पर जिलेवासियों और सहयोगियों को आभार व्यक्त किया.

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/ छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की 70 सीटों के लिए मतदान चल रहा है दिन चढ़ने के साथ मतदान में सूरजपुर जिले में रफ्तार पकड़ ली मतदान को लेकर उत्साह नजर आया देर शाम 7:00 बजे तक 80.66 प्रतिशत हुआ मतदान,सूरजपुर जिले के तीनों विधानसभा मिलकर मतदान केंद्र 728 थे मतदान केंद्रों में मतदाताओं द्वारा सुबह से अपने-अपने मत अधिकार का प्रयोग किया मतदान नया सिद्ध कर दिया कि मतदाता जागरूक हो गए हैं ।

सूरजपुर जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र के आदिवासी क्षेत्र के मतदाता अपने मत अधिकार को लेकर काफी जागरूक हो चुके हैं और जिले में स्थापित किए गए आदर्श मतदान केंद्र संगवारी पोलिंग बूथ दिव्यांग एवं वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्थापित किए गए मतदान केदो में वोट डालने मतदाताओं का जनसंख्या उमड़ पड़ा आज सुबह से ही कतार में लगकर मतदाताओं ने वडाला जिसका परिणाम है सूरजपुर तीनों विधानसभा क्षेत्र मिलकर देर शाम 7:00 बजे तक 80.66 प्रतिशत हुआ मतदान,कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय अग्रवाल ने विधानसभा निर्वाचन 2023 के तहत जिले के तीनों विधानसभाओं में शांतिपूर्ण एवं निर्विघ्न मतदान संपन्न होने पर मतदान कार्य संपादित एवं संपन्न कराने वाले सभी अधिकारियों-कर्मचारियों, सुरक्षाकर्मियों सहित जिले के नागरिकों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में मतदान कराने हेतु अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी, जिन्होंने पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ मतदान सुचारू ढंग से संपन्न कराने में अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का भली-भांति निर्वहन किया, वहीं सुरक्षा कर्मियों द्वारा भी सुरक्षा जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन किया गया।

जिले के नागरिकों ने पूरे सहयोग के साथ निर्वाचन व्यवस्थाओं को ध्यान में रखते हुए उत्साह के साथ मतदान में हिस्सा लेकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया और लोकतंत्र में अपनी आस्था व्यक्त की। नए मतदाताओं में भी उत्साहित दिखे और सभी ने आगे बढ़कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया और वहीं महिलाओं की सक्रिय सहभागिता रही। वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांगजनों ने भी उत्साह पूर्वक अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मीडिया प्रतिनिधियों के प्रति भी आभार व्यक्त किया, जिन्होंने सभी तरह के समाचारों का पर्याप्त कवरेज करते हुए सभी को अवगत कराया।

* चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने में कलेक्टर वह जिला निर्वाचन अधिकारी का अहम योगदान:- कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय अग्रवाल ने विधानसभा निर्वाचन 2023 के तहत जिले के तीनों विधानसभाओं में शांतिपूर्ण एवं निर्विघ्न मतदान संपन्न होने पर मतदान कार्य संपादित एवं संपन्न कराने वाले सभी अधिकारियों-कर्मचारियों, सुरक्षाकर्मियों सहित जिले के नागरिकों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में मतदान कराने हेतु अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी, जिन्होंने पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ मतदान सुचारू ढंग से संपन्न कराने में अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का भली-भांति निर्वहन किया, वहीं सुरक्षा कर्मियों द्वारा भी सुरक्षा जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन किया गया। जिले के नागरिकों ने पूरे सहयोग के साथ निर्वाचन व्यवस्थाओं को ध्यान में रखते हुए उत्साह के साथ मतदान में हिस्सा लेकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया और लोकतंत्र में अपनी आस्था व्यक्त की। नए मतदाताओं में भी उत्साहित दिखे और सभी ने आगे बढ़कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया और वहीं महिलाओं की सक्रिय सहभागिता रही। वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांगजनों ने भी उत्साह पूर्वक अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

* विधानसभा क्षेत्र का नाम- प्रेमनगर (04) – समय – 7ः00 पी.एममतदान का प्रतिशत-80.62%उस समय तक मतदान कर चुके पुरुष-96499(81.78%)उस समय तक मतदान कर चुकी महिलाए-94624(79.47%)

* विधानसभा क्षेत्र का नाम- प्रेमनगर (04) – समय – 7ः00 पी.एममतदान का प्रतिशत-80.62% उस समय तक मतदान कर चुके पुरुष-96499(81.78%)उस समय तक मतदान कर चुकी महिलाए-94624(79.47%)

* विधानसभा क्षेत्र का नाम- प्रतापपुर (06)-  समय – 7ः00 PMमतदान का प्रतिशत-80.03% उस समय तक मतदान कर चुके पुरुष-94283(78%) उस समय तक मतदान कर चुकी महिलाए-90361(82%)