88 वर्ष के ठण्डीराम मित्तल और 85 वर्ष की इंद्रासो राजवाड़े ने लोकतंत्र के सशक्तिकरण के लिए दिया अपना योगदान…

 

 

* होम वोटिंग कर अपने अनुभव को किया साझा.

सूरजपुर/  88 वर्ष के ठण्डीराम मित्तल डाक मतपत्र द्वारा मतदान के पूर्व काफी उत्साहित नजर आये। होम वोटिंग के लिए मतदान दल जैसे ही नगर पालिका परिषद के पास स्थित उनके घर पहुंचा, तो उनके घर के सदस्यों ने मतदान दल का स्वागत किया और अपने परिवार के मुखिया ठण्डीराम मित्तल को इसकी सूचना दी। श्री ठण्डीराम मित्तल आज अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए सुबह से ही इंतजार कर रहे थे और इसके लिए उत्साहित भी थे। जैसे ही मतदल उनके घर पहुंचा दल द्वारा तुरंत विधिवत कागजी कार्रवाई करते हुए ठण्डीराम मित्तल  से डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान कराया गया। अपने मतदान पर प्रतिक्रिया करते हुए श्री ठण्डीराम मित्तल ने बताया कि उनका ये अनुभव बहुत ही यादगार अनुभव है। उन्हें ऐसा प्रतीत हुआ जैसे उन्होंने अपने प्रथम मतदान मे अनुभव किया था। उन्होंने सूरजपुर जिले के अन्य नागरिकों से भी अपील की कि द्वितीय चरण 17 नवंबर को होने वाले मतदान तिथि में सभी अपनी सहभागिता दें।
इसके साथ ही बड़का पारा मे रहने वाली 85 वर्ष की श्रीमती इंद्रासो राजवाड़े के घर भी मतदान दल पहुंचा था। जहाँ श्रीमती इंद्रासो राजवाड़े का पूरा परिवार मतदान दल की प्रतिक्षा कर रहा था। यहां भी मतदान दल ने अपना सेटअप तुरंत स्थापित कर डाक मत पत्र के माध्यम से श्रीमती इंद्रासो राजवाड़े का मतदान करवाया। श्रीमती इंद्रासो राजवाड़े ने बताया कि आज का दिन उनके लिये त्यौहार के जैसा था। आज अपने मताधिकार का उपयोग कर उन्होंने अपने भारतीय नागरिक होने का परिचय दिया है और उनकी यही उम्मीद अन्य से भी है।
आज तीनों विधानसभा प्रेमनगर(04), भटगांव(05) व  प्रतापपुर(06) मे 80 प्लस आयु वर्ग और दिव्यांगजन (निर्दिष्ट अशक्तता 40 प्रतिशत से कम नहीं) के अंतर्गत 44 मतदाताओं द्वारा डाक मतपत्र के माध्यम से अपने मताधिकार का उपयोग किया गया।