वोटरों को बांटने रखे प्रिंटेड झोले व साडिय़ां जब्त, भाजपा प्रत्याशी को नोटिस जारी, 24 घंटे में प्रस्तुत करना होगा जवाब….

 

* आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में भाजपा प्रत्याशी को मिला नोटिस, फ्लाइंग स्क्वॉड दल द्वारा ब्त की गई प्रत्याशी की फोटो युक्त सामग्री.

शमरोज खान सूरजपुर

अंबिकापुर. : विधानसभा चुनाव में वोटरों को लुभाने बड़ी पार्टियों के प्रत्याशियों द्वारा साड़ी, कंबल, छाते, स्पोट्र्स सामग्री सहित अन्य सामग्रियों का वितरण किया जा रहा है। इसी कड़ी में फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने लुंड्रा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी प्रबोध मिंज के फोटो लगे झोले, साडिय़ां व कैलेंडर वाले थैले जब्त किए हैं। इस मामले में भाजपा प्रत्याशी को नोटिस जारी कर एक दिन के भीतर जवाब मांगा गया है।

गौरतलब है कि उडऩ दस्ता टीम ने लुंड्रा विधानसभा अंतर्गत दरिमा के ग्राम आमादरहा में एक व्यक्ति के घर से मतदाता प्रलोभन से जुड़ी सामग्री जब्त किया है। फ्लाइंग स्क्वायड की टीम को 45 नग प्रिंट झोला, 45 नग साड़ी तथा 45 नग कैलेंडर थैले मिले।
रिटर्निंग ऑफिसर ने बताया कि उक्त 45 नग थैले में लुण्ड्रा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी प्रबोध मिंज का नाम और फोटो अंकित है। सामग्री को फ्लाइंग स्क्वॉड दल द्वारा जब्त कर लिया गया है।
फ्लाइंग स्क्वायड प्रभारी ने बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान मतदाताओं को राशि, सामग्री आदि का प्रलोभन दिया जाकर निर्वाचन को प्रभावित करना आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में आता है।

* 24 घंटे में प्रस्तुत करना होगा जवाब – फ्लाइंग स्क्वायड प्रभारी ने बताया कि इस संबंध में एक दिवस के भीतर अपना जवाब प्रस्तुत करने प्रत्याशी को नोटिस दिया गया है। नोटिस का जवाब प्रस्तुत नहीं किए जाने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।