टीएस सिंहदेव को नोटिस जारी, भाजपा नेता ने की थी शिकायत 24 घंटे में देना होगा जवाब…..

 

* आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर रिटर्निंग ऑफिसर ने जारी किया नोटिस, 24 घंटे में प्रस्तुत करना होगा जवाब.

 

शमरोज खान सूरजपुर

अंबिकापुर. : अब अंबिकापुर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी टीएस सिंहदेव को रिटर्निंग अधिकारी द्वारा नोटिस जारी किया गया है। मामले की शिकायत भाजपा नेता आलोक दुबे ने की थी। शिकायत को संज्ञान में लिया गया और मामला सही पाए जाने पर नोटिस जारी किया गया। नोटिस का जवाब 1 दिन के भीतर देने कहा गया है। गौरतलब है कि इससे पूर्व भरतपुर-सोनहत से भाजपा प्रत्याशी को 3 बार नोटिस जारी किया गया था। जवाब नहीं देने पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

टीएस सिंहदेव को नोटिस जारी करने के संबंध में विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 10 अंबिकापुर के रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि आवेदक आलोक दुबे द्वारा दी गई शिकायत को संज्ञान में लिया गया है।
उन्होंने बताया कि उक्त प्रत्याशी द्वारा आधिकारिक सोशल मीडिया फेसबुक अकाउंट में बिना अनुमति स्वास्थ्य विभाग एवं अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज, चिकित्सकों एवं चिकित्सकीय सुविधाओं का प्रचार-प्रसार किया गया है। साथ ही शासकीय योजना के प्रचार में चुनाव चिन्ह प्रदर्शित किया गया है।

उन्होंने नोटिस में कहा है कि विधानसभा क्षेत्र 10 अंबिकापुर में आदर्श आचार संहिता दिनांक 9 अक्टूबर 2023 से लागू है, परंतु पार्टी का चुनाव चिन्ह का प्रयोग करते हुए व्यक्तिगत उपलब्धियों को दर्शाने के लिए शासकीय संस्था का प्रयोग किया गया है, जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

* 1 दिन में प्रस्तुत करना होगा जवाब – रिटर्निंग ऑफिसर ने नोटिस जारी करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी को एक दिवस के भीतर अपना जवाब प्रस्तुत करने कहा गया है। जवाब नहीं देने पर नियमानुसार कार्रवाई की बात कही गई है।