शिक्षकों का राजधानी कूच : वेतन विसंगति को लेकर 13 अगस्त को शिक्षक निकालेंगे आक्रोश रैली, फिर राजधानी से ही चलेगा अनिश्चितकालीन आंदोलन….

पत्थलगांव✍️ जितेन्द्र गुप्ता

शिक्षकों का राजधानी कूच : वेतन विसंगति को लेकर 13 अगस्त को शिक्षक निकालेंगे आक्रोश रैली, फिर राजधानी से ही चलेगा अनिश्चितकालीन आंदोलन

वेतन विसंगति को लेकर शिक्षकों का आंदोलन शुरू हो गया है। सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले शुरु हुआ अनिश्चतकालीन हड़ताल अब राजधानी शिफ्ट होगा। 13 अगस्त को विकासखंड के लगभग 400, शिक्षक आक्रोश रैली में भाग लेने के लिए रायपुर प्रस्थान करेंगे और फिर मांगें पूरी होने तक राजधानी में ही डटे रहेंगे। इससे पहले 10 अगस्त से समस्त के शिक्षक ब्लाक स्तर पर प्रदर्शन कर रहे थे। ब्लाक स्तर पर प्रदर्शन के बाद 13 अगस्त को शिक्षक राजधानी जायेंगे और तूता धरनास्थल पर धरने पर बैठेंगे। सहायक शिक्षक-समग्र शिक्षक फेडरेशन के ब्लाक अध्यक्ष यशवंत यादव ने बताया कि 13 अगस्त को प्रदेश भर से 1 लाख शिक्षक राजधानी कूच करेंगे और अपनी एक सूत्रीय मांगों को लेकर सरकार का ध्यान आकृष्ट करेंगे। यशवंत यादव ने कहा कि साढ़े चार साल में वेतन विसंगति की मांग को लेकर अलग-अलग स्तर पर ज्ञापन और चर्चाओं का सिलसिला चलता रहा, लेकिन नतीजा नहीं निकलता देख, मजबूरी में शिक्षकों को आंदोलन पर विवश होना पड़ा है।