रघुनाथनगर में विश्व आदिवासी दिवस बड़े ही उत्साह के साथ मनाया गया, भारी संख्या में समाज के लोग हुए शामिल….

रघुनाथनगर में विश्व आदिवासी दिवस बड़े ही उत्साह के साथ मनाया गया, भारी संख्या में समाज के लोग हुए शामिल….
वाड्रफनगर – अब्दुल रशीद
बलरामपुर जिले में सर्व आदिवासी समाज के द्वारा नगर में रैली निकाल कर विश्व आदिवासी दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जिले के रघुनाथनगर में भी विश्व आदिवासी दिवस हाई स्कूल ग्राउंड में मनाया गया। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र से आए हुए आदिवासी समाज के लोग शामिल हुए। कार्यक्रम में आदिवासी समाज के द्वारा मुख्य मार्ग में रैली निकाली गई। कार्यक्रम में आदिवासी समाज की पारंपरिक परिधान धारण कर लोग इस आयोजन में शामिल हुए। हर वर्ष 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस मनाया जाता है आदिवासी आबादी के अधिकारों को बढ़ावा देने और उनके मुद्दों पर ध्यान खींचने के लिए यह पूरे देश में मनाया जाता है।
आदिवासी महासभा बलरामपुर के अध्यक्ष रामवृक्ष जगते ने कहा की विश्व आदिवासी दिवस पूरे विश्व में मनाया जा रहा है। इस अवसर पर आदिवासी समाज के पढ़े लिखे बुद्धजीवी अपने आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक विरासत को बचाए रखने के लिए अपने संस्कृति को जीवित रखना बहुत जरूरी है।
तहसीलदार उदय राज सिंह ने विश्व आदिवासी दिवस पर लोगों को यह संदेश दिया कि समाज के उत्थान के लिए हमेशा संगठित रहे और एक दूसरे से मिलजुल कर रहे ताकि भविष्य में किसी प्रकार का कोई मुसीबत हो तो एक दूसरे का दर्द समझ सके। निश्चित रूप से बच्चे आगे बढ़ेंगे और समाज हमेशा अग्रसर रहेगा।
इस अवसर पर रामवृक्ष जगते अध्यक्ष आदिवासी महासभा बलरामपुर, उदय राज सिंह तहसीलदार, जय लखन रवि, राम नारायण सिंह, बालकरण, बाबूलाल सुमन, हरबल सिंह, श्रीमती आशा पोया, बाजी लाल सिंह थाना प्रभारी, रामसेवक उप सरपंच, कुंभकरण सहित भारी संख्या में सर्व आदिवासी समाज के लोग शामिल हुए।
जिला प्रतिनिधि बलरामपुर