चुनाव में लगने वाली सामग्री की दरें निर्धारित करने के लिए ली गई बैठक….

 

 

 

शमरोज खान

सूरजपुर/ निर्वाचन में उपयोग में आने वाली प्रचार-प्रसार सामग्री एवं अन्य सामग्रियों के निर्धारण के संबंध में आज का राजनीतिक दलों के सदस्यों के साथ कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजय अग्रवाल की अध्यक्षता में बैठक रखी गई थी। बैठक में सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्ष व प्रतिनिधियों से आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 हेतु चुनाव प्रचार सामग्रियों इधर सूची पर सुझाव लिये गये। जिसमें कलेक्टर ने सुझाव दिया कि महंगाई दर या इन्फ्लेशन के आधार पर राजनीतिक दल वर्तमान मार्केट रेट से सामग्रियों के दर को टैली कर उनके दर में परिवर्तन कर सकते हैं एवं अपनी आवश्यकता अनुरूप सामग्री सूची में आईटम या वस्तु को बढ़ा या घटा सकते हैं। मार्केट रेट में सामंजस्य स्थापित कर नई रेट सूची उपलब्ध करने पर सब की सहमति के साथ अंतिम रेट सूची तय की जाएगी।

इसके साथ ही बैठक में जिले अंतर्गत विधानसभा वार मतदाता केंद्रों व मतदाताओं की विवरण के संबंध में जानकारी दी गई और 31 अगस्त तक चलने वाले संक्षिप्त पुनरीक्षण के संबंध में भी उपस्थित सदस्यों को अवगत कराया गया।
इस अवसर पर राजनीतिक दल के अध्यक्ष व प्रतिनिधि, जिला स्वीप नोएडा अधिकारी सुश्री लीना कोसम, उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री प्रियंका वर्मा इत्यादि उपस्थित थे।