छात्राओं को मिला सरस्वती सायकिल योजना का लाभ…..

 

 

 

* शासकीय हाई स्कूल चकेरी में शाला प्रवेश उत्सव का हुआ गरिमामय आयोजन.

उदयपुर – हाईस्कूल चकेरी में शाला प्रवेश उत्सव का आयोजन किया गया जिसमें नव प्रवेशी छात्र/ छात्राओं को तिलक लगाकर मुंह मीठा कराकर शाला प्रवेश कराया गया।
17 छात्राओं को सरस्वती सायकल योजना अंतर्गत सायकल वितरण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रीमती सरस्वती देवी जनपद सदस्य ने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि शाला प्रवेश उत्सव छात्रों को एक नया जोश प्रदान करता है।

विशिष्ट अतिथि राम नाथ राम SMDC अध्यक्ष ने जोर देकर कहा कि यह तिहार हमारे गांव के लिए शिक्षा के क्षेत्र में नया उजाला लायेगा। ग्राम सरपंच रूरही देवी ने सायकल वितरण करते हुए कहा कि यह योजना छात्राओ के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि दूरस्थ क्षेत्र से आने में सहुलियत होगी। संस्था के प्राचार्य विपिन सिंह क्षत्री ने बताया कि इस वर्ष सभी छात्रों को पाठ्यपुस्तक के साथ कापी भी दिया जायेगा उन्होंने कहा कि शिक्षा ही समझ विकसित करती है तथा भविष्य तय करती है। इस अवसर पर श्रीमती उषा यादव, गायत्री सिंह, गोपाल प्रसाद मार्बल, नंद कुमार धीवर, पी- टोप्पो, त्रिलोचन सिंह, विजय सिंह, शोभित दास, पंचम दास, सुनीता कश्यप उपस्थित रहे।