धर्म परिवर्तन करा रहे लोगों को हिन्दू कार्यकर्ताओं ने पकड़ा, आरोपी गिरफ्तार…..

 

 

 

प्रदीप यादव/रनहत

ग्राम कर्री चलगली के चौगई में कुछ बाहरी लोगों के द्वारा गांव के लोगों को बहला-फुसलाकर तथा प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम कर्री चलगली के चौगई पारा में सोमारु नामक व्यक्ति के घर में कुछ बाहरी व्यक्ति की आने की सूचना प्राप्त हुई तत्पश्चात् रनहत के हिन्दू कार्यकर्ताओं ने सुबह 07 बजे सोमारु के घर पहुंचे जहां स्थानीय लोगों के साथ कुछ अन्य बाहरी व्यक्ति भी पाये गये तथा उनके साथ बाईबिल ग्रंथ भी मौके पर पाया गया जहाँ धर्मान्तरण जैसा कार्य होना पाया गया है जिस पर हिन्दू कार्यकर्ता भड़क उठे तथा तत्काल धर्मांतरण का कार्य को बंद कराया। बंद के दौरान उन्हें काफी विरोध का सामना भी करना पड़ा।लोगों ने बताया कि यहाँ पिछले तीन- चार दिनों से बाहरी व्यक्तियों का आना- जाना चल रहा था। बता दें कि धर्मांतरण का यह कार्य ग्रामीण क्षेत्रों में काफी दिनों से निर्बाध रुप से फल-फूल रहा है और यहाँ के भोले -भाले ग्रामवासी लोगों के झांसे व प्रलोभन में आकर धर्मांतरित हो रहे हैं।

कर्री चलगली के चौगई में धर्मांतरण कराने की सूचना जैसे ही रनहत के हिन्दू कार्यकर्ताओं को लगी उन्होंने तत्काल मौके पर पहुँच कर विरोध किया तथा संबंधित पुलिस चौकी रनहत में यह जानकारी दी गई ।जानकारी पश्चात चौकी प्रभारी रनहत द्वारा मौके पर धर्मांतरण जैसा कार्य बंद कराया और धर्मांतरित करा रहे लोगों को चौकी रनहत लाया गया तथा सम्बन्थित धाराओं के अनुसार कार्यवाही करते हुए आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।