वृद्धजनों के बीच मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन, कार्यक्रम में दिव्यांग व्यक्तियों की जांच हेतु लगाया गया शिविर….

वृद्धजनों के बीच मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन,
कार्यक्रम में दिव्यांग व्यक्तियों की जांच हेतु लगाया गया शिविर….

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

कलेक्टर रिमिजियुस एक्का के निर्देशन में समाज कल्याण विभाग द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत जिले में 80 वर्ष या इससे अधिक आयु के वृद्धजनों के बीच मतदाता जागरूकता कार्यक्रम तथा दिव्यांग व्यक्तियों की शल्य क्रिया एवं कृत्रिम अंग/सहायक उपकरण चिन्हांकन, मूल्यांकन तथा परीक्षण शिविर का आयोजन जनपद पंचायत शंकरगढ़ के सभाकक्ष में किया गया। शिविर में डॉ. आर.बी. प्रजापति, डॉ. जे.श्री. मेश्राम एवं डॉ. रूद्रमनी खेस के द्वारा दिव्यांग व्यक्तियों की शल्य क्रिया एवं कृत्रिम अंग/सहायक उपकरण चिन्हांकन, मूल्यांकन तथा परीक्षण के साथ-साथ जिला मेडिकल बोर्ड द्वारा दिव्यांग प्रमाण पत्र भी बनाया गया। साथ ही दिव्यांग व्यक्तियों के लिए क्या उपकरण की आवश्यकता है का चिन्हांकन भी किया गया तथा वृद्धजनों का सम्मान एवं 18 वर्ष से अधिक दिव्यांगजनों को मतदाता सूची में नाम जोड़वाने हेतु जागरूक एवं मतदान के समय परिवार सहित मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।
शिविर में उप संचालक समाज कल्याण विभाग, शंकरगढ़ जनपद के मुुख्य कार्यपालन अधिकारी, शिक्षा संगठन, शाखा प्रभारी लिपिक, कलस्टर के सभी सरपंच, ग्राम पंचायत सचिव एवं भारी संख्या में दिव्यांगजन/वृद्धजनों के साथ अन्य ग्रामीणजन उपस्थित थे।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर