ऑपरेशन मुस्कान के तहत लापता बालक को पुलिस ने सकुशल किया बरामद, 30 दिनों से लापता बालक को पाकर परिजनों ने पुलिस का जताया आभार….

ऑपरेशन मुस्कान के तहत लापता बालक को पुलिस ने सकुशल किया बरामद, 30 दिनों से लापता बालक को पाकर परिजनों ने पुलिस का जताया आभार….
बलरामपुर ,,, अब्दुल रशीद

बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ थाने में प्रार्थी विश्वनाथ पहाड़ी कोरवा ग्राम खरकोना ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि  05 जून 2023 से इसका बेटा सुखराम पहाड़ी कोरवा घर से लापता हो गया है। रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण की सूचना पुलिस अधीक्षक बलरामपुर डॉ. लाल उमेद सिंह को दिया गया जो पुलिस अधीक्षक ने एसडीओपी कुसमी रितेश चौधरी को ऑपरेशन मुस्कान के तहत् उक्त लापता बालक को तत्परता से बरामद करने हेतु निर्देश दिया था। जिस पर एसडीओपी कुसमी रितेश चौधरी ने थाना शंकरगढ़ के सहायक उपनिरीक्षक राजाराम मेशराम, आरक्षक देवसाय नाग, संतोष सिंह, निलेन्द्र द्विवेदी, जगमोहन तिर्की की टीम गठित कर ऑपरेशन मुस्कान के तहत् उक्त लापता बालक की खोजबीन शुरू की गई थी  जो तकरीबन 30 दिन तक उक्त टीम ने जशपुर, महुवाडांड (झारखण्ड), सन्ना, बलरामपुर, बगीचा, अंबिकापुर जाकर लापता लड़के के रिश्तेदारों, मित्रों इत्यादि से पूछताछ कर जानकरी एकत्र किया जा रहा था। कि 08 जून 2023 को उक्त लापता बालक को अंबिकापुर से सकुशल बरामद करने में सफलता प्राप्त हुई है। उक्त लापता बालक से पूछताछ करने पर बताया कि मैं गांव से बाहर कभी गया नहीं था। मेरा मन हुआ घूमने को तो मैं अपने परिवार वालों को बिना बताये घूमने निकल गया था और इधर-उधर भटकते हुए अंबिकापुर बस स्टेशन में ही रुका हुआ था। एसडीओपी ने उक्त बालक के परिजनों को बुलाकर लापता बालक को सुपूर्द करके परिजनों और उक्त बालक को प्यार से समझाते हुए बगैर परिजनों को बताये कहीं नहीं जाने का हिदायत दिया और यह भी समझाईस दी कि भविष्य में किसी भी प्रकार की कोई समस्या हो तो शंकरगढ़ पुलिस से सम्पर्क कर सहायता प्राप्त कर सकता है। 30 दिनों के बाद अपने लापता बालक को पाकर विश्वनाथ पहाड़ी कोरवा लापता बालक का भाई धनेश्वर राम पहाड़ी कोरवा, एवं उसके परिजनों ने शंकरगढ़ पुलिस का बहुत-बहुत धन्यवाद देते हुए टीम में शामिल पुलिस कर्मियों, थाना प्रभारी रमेश एक्का, सउनि राजाराम मेशराम, आरक्षक देवसाय नाग, संतोष सिंह, निलेन्द्र द्विवेदी, जगमोहन तिर्की एवं एसडीओपी कुसमी रितेश चौधरी का तिलक लगाकर श्रीफल देकर अभिनंदन किया।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर