मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा पर त्वरित अमल करते हुए प्रदान की गई सहायता राशि, कलेक्टर ने ग्राम कोटी पहुंचकर घटनास्थल का किया….

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा पर त्वरित अमल करते हुए प्रदान की गई सहायता राशि
कलेक्टर ने ग्राम कोटी पहुंचकर घटनास्थल का किया निरीक्षण इसके साथ ही सिविल अस्पताल वाड्रफनगर में घायल बच्चों से की मुलाकात
बलरामपुर :- अब्दुल रशीद
बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर विकासखंड के ग्राम कोटी में 03 छात्राओं के विद्युत करेन्ट की चपेट में आने की घटना का निरीक्षण करने आज कलेक्टर रिमिजियुस एक्का ने वाड्रफनगर का दौरा किया। इस दौरान  ने ग्राम कोटी पहुंचकर मृतक छात्रा के परिवारजनों से मुलाकात कर दुःख व्यक्त करते हुए उन्हें ढांढस बंधाया। इस दौरान कलेक्टर  ने मृतक छात्रा के परिवारजनों को छात्र बीमा सुरक्षा योजना के तहत 01 लाख का चेक साैंपा और हर संभव मदद का आश्वासन दिया। कलेक्टर ने स्कूल और घटना स्थल का मुआयना किया तथा विद्यार्थियों की सुरक्षा और सुविधा के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने सिविल अस्पताल वाड्रफनगर में घायल छात्राओं से मुलाकात की और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के निर्देश विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी को दिए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस दुखद घटना पर अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कल मृतक छात्रा के परिवाजनों के लिए 4 लाख की आर्थिक सहायता व दोनों घायल छात्राओं के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने एवं 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी। इस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए आज छात्राओं के परिजनों को 4 लाख और 50 -50 हजार का चेक सौंपा गया।
इस घटना पर स्कूल शिक्षा मंत्री और क्षेत्रिय विधायक डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम और प्रभारी मंत्री  शिव डहरिया ने मृतक छात्रा के प्रति अपना गहरा दुःख एवं संवेदना व्यक्त किया है एवं घायल छात्राओं के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।
गौरतलब है कि बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर विकासखण्ड के प्राथमिक शाला कोटी में दोपहर दीर्घ अवकाश के समय खेलते हुए स्कूल की तीन छात्राएं समीप स्थित पी. डी. एस. भवन के पास पहुंच गई। भवन के चैनल गेट में विद्युत करेन्ट प्रवाहित था, जिसकी चपेट में यह तीनों छात्राएं आ गई। इस घटना में कुमारी वर्षा पिता विनोद कक्षा पहली की मृत्यु हो गई तथा कुमारी काजल पिता महेन्द्र तिवारी कक्षा पहली एवं कुमारी आरती पिता लालसाय कक्षा दूसरी घायल हो गई। दोनों बच्चियों का इलाज सिविल अस्पताल वाड्रफनगर में जारी है और वे खतरे से बाहर हैं।
इस दौरान जिला शिक्षा अधिकरी रामललीत पटेल, तहसीलदार मोईनुद्दिन खान, जनपद सीईओ कुमार प्रमोद सिंह, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी रोहित जायसवाल, बीएमओ शशांक गुप्ता उपस्थित थे।
जिला प्रतिनिधि बलरामपुर