युवक की शादी की तैयारियां हो चुकी थीं पूरी, युवक की होटल के कमरे मे लटकती मिली लाश, खुशी का महोल बदला मातम मे…..

 

 

 

* शादी की तैयारियां हो चुकी थीं पूरी, हल्दी की रस्म के दिन दूल्हे का फांसी पर लटकता शव मिलने से परिजनों में पसरा मातम, सुसाइड नोट व डायरी बरामद, पुलिस हर एंगल से मामले की कर रही है जांच.

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर / शादी से 24 घंटे पहले संभ्रांत परिवार के एक युवक की होटल के कमरे में पंखे के सहारे फांसी पर लटकती लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। युवक की शादी गुरुवार को ही होने वाली थी। युवक ने ऑफिस की मीटिंग के लिए होटल का कमरा बुक किया था। बुधवार की शाम हल्दी की रस्म में जब दूल्हा घर नहीं पहुंचा तो उसकी खोजबीन शुरु की गई। दोस्तों के बताए अनुसार परिजन जब होटल में पहुंचे तो कमरे में फांसी पर लटकती उसकी लाश मिली। कमरे में ही बेड पर एक पिस्टल व डायरी मिली है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद व डायरी बरामद कर लिया है। पुलिस हर एंगल से मामले की जांच में जुट गई है।

सूरजपुर के नेहरु पार्क मोहल्ला निवासी हंसराज अग्रवाल उर्फ हंसु 36 वर्ष की 29 जून को अंबिकापुर में शादी होने वाली थी। शादी से एक दिन पहले बुधवार की सुबह वह घर से टॉयलेट जाने के नाम पर निकला था। शाम को जब वह हल्दी की रस्म में घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरु की।

उसके मोबाइल पर भी बात नहीं होने से परिजन परेशान था। इसी बीच युवक के दोस्तों ने नगर के ही आदित्य होटल में कमरा बुक करने की बात बताई। जब परिजन होटल में पहुंचे तो पता चला कि उससे ऑफिस मीटिंग के नाम पर कमरा बुक किया है। परिजन ने जब कमरे का दरवाजा खटखटाया तो भीतर से कोई आवाज नहीं आई।

फिर होटल संचालक द्वारा दूसरी चाबी से कमरा खोला गया तो भीतर का नजारा हैरान करने वाला था। युवक की लाश पंखे के सहारे फांसी पर लटकी हुई थी। वहीं बेड पर एक पिस्टल व डायरी रखी हुई थी।

* सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस – युवक का शव मिलने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कमरे को सील कर दिया। गुरुवार की सुबह एसपी समेत पुलिस की टीम फिर होटल के कमरे में पहुंची और फॉरेंसिक टीम की उपस्थिति में शव को उतरवाकर पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने कमरे से पिस्टल व डायरी भी जब्त की है।

* डायरी में पैसों के लेन-देन की बात – पुलिस ने जिस डायरी को जब्त किया है, उसमें कई लोगों से पैसों के लेन-देन की बातें लिखी गई हैं। वहीं एक सुसाइड नोट भी पुलिस ने जब्त किया है। पुलिस फिलहाल इसे आत्महत्या मान रही है।

पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में सूरजपुर एसपी आई कल्याण एलसेला ने कहा कि मामले की हर एंगल से जांच की जा रही है। जांच में जो भी इसमें संलिप्त होगा, उसपर कार्रवाई होगी।

* मातम में तब्दील हुईं शादी की खुशियां – मृतक हंसराज अग्रवाल की 29 जून को ही अंबिकापुर में शादी होने वाली थी। परिवार द्वारा पूरी तैयारियां कर ली गई थीं। इसी बीच युवक का शव मिलने की सूचना से शादी की खुशियां मातम में तब्दील हो गईं। इसकी खबर जैसे ही दुल्हन पक्ष को लगी, वहां भी मातम पसर गया है।