आवास स्वीकृति, अगले किस्त का राशि प्राप्त करने कोई पैसा की करे डिमांड तो तत्काल करें शिकायत : सीईओ

 

 

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/ कलेक्टर संजय अग्रवाल के निर्देशन व सीईओ जिला पंचायत सुश्री लीना कोसम के मार्गदर्शन में कुल 25222 आवासों को पूर्ण कर लिया गया है। तथा जिले के शेष 12336 अपूर्ण आवासों को उनके कार्य के स्तर के अनुसार राशि जारी किया जा रहा है। राज्य कार्यालय से वित्तीय वर्ष 2016-23 के लिए जिले को वर्गवार कुल 37568 आवासों के निर्माण का लक्ष्य प्राप्त हुआ है। उक्त तारतम्य में ग्राम पंचायत के माध्यम से एसईसीसी 2011 के अनुसार स्थाई प्रतीक्षा सूची तैयार सूची में प्राथमिकता के आधार पर आ रहे नामों का हितग्राही से दस्तावेज (जैसे- आधार कार्ड, बैंक पास बुक, मनरेगा जॉब कार्ड व मोबाइल नंबर) कलेक्शन ग्राम पंचायत के माध्यम से किया जाता है साथ ही साथ हितग्राही के पूर्व निवासरत स्थल व आवास निर्माण कराने वाले स्थल के जियो टैगिंग का कार्य जनपद, पंचायत के कर्मचारियों द्वारा ही किया जाता है।

वर्तमान में आवास की स्वीकृति जारी नहीं की जा रही है। राज्य कार्यालय से लक्ष्य प्राप्त होने पर प्राथमिकता के आधार पर प्रतिवर्ष आवास की स्वीकृति जारी की जाती है। आवास स्वीकृति या उपरोक्त कार्य में किसी भी स्तर पर कोई शुल्क किसी माध्यम से नहीं लगता है। व्हाट्सप्प, फ़ोन, ऑनलाइन के माधयम से संपर्क कर आवास की राशि जारी कराने के नाम पर ठगी के शिकार न होवें व किसी के बहकावे में आने से बचे। हितग्राही कहीं भी राशि देने से बचे, आपका नाम स्थाई प्रतीक्षा सूची में दर्ज है, तो आवास मिलेगा ही। वर्तमान में आवास की राशि हितग्राहियों के खातों में हस्तांतरित हो रही है अर्थात् जो भी हितग्राही प्राप्त राशि का उपयोग करते हुए, आवास निर्माण कार्य पूर्ण करा ले रहे है। उनको तत्काल अगली किस्त की राशि सीधे उनके खातों में प्राप्त होती जा रही है।

* भ्रामक जानकारी, ठगी से बचे हितग्राही, आवश्यक जानकारी या संदेह की स्थिति में सीधे कार्यालय से करें संपर्क.

प्रधानमंत्री आवास योजना में आपका नाम आ चुका है। जो अभी सूची जारी हुई है। 3 लाख 20 हजार रुपए की राशि स्वीकृत हुई है, आपका आवास का पैसा रोक दिया गया है। सूची में आपका मकान पक्का दर्शाया गया है और आप को गरीब नहीं दर्शाया गया है। इसलिए आपका पैसा रोक दिया गया है। अभी आप कॉल करके निरीक्षण करवा सकते हैं। अगर आप का मकान कच्चा बना है और आप एक गरीब किसान व्यक्ति हैं। तो आपका आवास स्वीकृत कर दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए दिए गए अधिकारी के नंबर पर 7909692833 कॉल करें।