शिक्षक कल्याण संघ जिलाध्यक्ष बोले – शिक्षक भर्ती में बोनस अंक नहीं नियमित नियुक्ति दे सरकार……

 

 


शमरोज खान सूरजपुर

छत्तीसगढ़ में शिक्षक भर्ती 2023 में अतिथि शिक्षकों को 2 अंक बोनस दिया जा रहा है जो मंजूर नहीं है। छग में जब भाजपा की रमन सरकार थी, तब प्रदेश के विद्यामितान (अतिथि शिक्षक) नियमितीकरण की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल में चले गए थे, तब तत्कालीन कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रहे,

भूपेश बघेल ने चुनाव के पहले 2018 में वादा किया था, प्रदेश में कांग्रेस सरकार आते ही अतिथि शिक्षकों का नियमितिकरण किया जाएगा। हाथ में गंगाजल लेकर नियमितीकरण करने का कसम खाने वाली भूपेश सरकार सत्ता में आते ही सभी वादे भूल गई। यह बातें विद्यामितान अतिथि शिक्षक कल्याण संघ सूरजपुर जिलाध्यक्ष त्रिभुवन साहू ने गुरुवार को जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन देते वक्त कहीं , उन्होंने यह भी कहा कि व्याख्याता के पद पर पिछले 7 वर्षों से अतिथि शिक्षक कार्यरत हैं। अनेक शिक्षक नक्सल क्षेत्र में कार्यरत हैं। बस्तर में अनेक ऐसे विद्यालय हैं जहां केवल अतिथि शिक्षकों के भरोसे स्कूल का संचालन हो रहा है।

उन्होंने बताया कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी अपने जीवन में पद्दोन्नति की आस लिए रहता है, किन्तु हम अतिथि शिक्षकों को पदोन्नत के बदले डिमोशन किया जा रहा है यह न्याय नहीं है।

ज्ञापन सौंपने वालों में त्रिभुवन साहू पुजा ठाकुर, राज यादव इत्यादि प्रमुख रूप से शामिल रहे