मोटर सायकल चोर गिरोह का पुलिस ने किया खुलासा, तीन अलग-अलग चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार…..

 

 

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर।  दिनांक 12.06.23 को भटगांव निवासी कमलेश्वर सिंह एवं राजू जायसवाल ने थाना भटगांव में रिपोर्ट दर्ज कराया कि दोनों के द्वारा अपने घर के सामने पल्सर एवं अपाचे मोटर सायकल को खड़ा किए थे जिसे किसी अज्ञात चोर के द्वारा चोरी कर लिया गया। वहीं दिनांक 16.06.23 को ग्राम जरही निवासी गिरवर प्रसाद राजवाड़े ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि 12.06.23 को अपनी पल्सर 150 मोटर सायकल को घर के सामने खड़ा किया था जिसे अज्ञात चोर के द्वारा चोरी कर लिया गया है। तीनों ही रिपोर्ट पर थाना भटगांव में अज्ञात चोरों के विरूद्ध धारा 379 भादसं. के तहत मामला पंजीबद्ध किया।

पुलिस महानिरीक्षक, सरगुजा रेंज रामगोपाल गर्ग व पुलिस अधीक्षक आई कल्याण एलिसेला ने सिलसिलेवार चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियोें की पतासाजी कर जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। थाना भटगांव की पुलिस अज्ञात चोर की पतासाजी में लगी थी इसी बीच जानकारी मिली कि चोरी की उक्त तीनों मोटर सायकल को कोरबा पुलिस के द्वारा जप्त किया गया है। चोरों की गहनता से पतासाजी करने के दौरान मुखबीर से सूचना मिली कि चोरी की वारदात को ग्राम माजा और पटना जिला कोरिया के तीन लोगों के द्वारा स्कार्पियों वाहन से घुमकर अंजाम दिया गया है। प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम के द्वारा घेराबंदी कर आरोपी राहुल साहू पिता सुरेश साहू उम्र 24 वर्ष निवासी माजा थाना रामानुजनगर, उमेश सोनवानी पिता नन्दलाल सोनवानी उम्र 20 वर्ष निवासी डुमरिया थाना पटना एवं त्रियम्बक भास्कर उर्फ गोल्डी पिता महिपाल प्रसाद सोनवानी उम्र 24 वर्ष निवासी पिपरा, थाना पटना जिला कोरिया को पकड़ा। पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से चोरी की तीनों वारदात को अंजाम दिए एवं चोरी करने के बाद मोटर सायकल को बिक्री करने के लिए कोरबा ले जाकर एक व्यक्ति को दे दिए। आरोपियों के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त स्कार्पियों वाहन सीजी 11 एयू 6200 को जप्त कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। मामले में फरार अन्य आरोपियों की पतासाजी की जा रही है।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी भटगांव राजेंद्र साहू, एएसआई सुमन्त पाण्डेय, प्रधान आरक्षक सुन्दरलाल टण्डन, करन सिंह नेताम, पूरन राजवाडें, आरक्षक कमलेश्वर सिंह, संतोष जायसवाल, मनोज जायसवाल, विनोद सिंह व वाहिद हुसैन सक्रिय रहे।