300 विद्युत पोल से रौशन होंगे शहर के वंचित मोहल्ले, विद्युत पोल विस्तार योजना का नपा अध्यक्ष केके अग्रवाल ने अंबेडकर वार्ड से किया शुभारंभ….

 

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर – नगर के सभी 18 वार्डों की बहूप्रतिक्षित विद्युत पोल विस्तार की योजना का आज नगरपालिका अध्यक्ष के.के. अग्रवाल ने पार्षदों की उपस्थिति में वार्ड क्र0-18 से शुभारंभ किया। शहर के सभी वार्डों के नव विस्तारित पारा, मजरा, टोला में 300 से भी अधिक विद्युत पोलों का विस्तार किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि जिला बनने के बाद मुख्यालय में तेजी से बढ़ी आबादी और शहर विस्तार के कारण कई मोहल्लों में पोल विस्तार की मांग स्थानीय पार्षद एवं नागरिकों के द्वारा की जा रही थी। नगरपालिका अध्यक्ष के.के. अग्रवाल ने इसके लिए नगरीय निकाय विभाग व स्थानीय प्रशासन से पत्राचार और लगातार प्रयास के बाद 300 विद्युत पोल विस्तार की स्वीकृति मिली। स्वीकृति मिलते ही सोमवार को नपाध्यक्ष के.के अग्रवाल, पार्षद संजय डोसी, संतोष सोनी, कुसुमलता राजवाड़े, अजय सोनवानी, रामसिंह, गैबीनाथ साहू, विधायक प्रतिनिधि सुनील अग्रवाल, अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रवेश गोयल, पवन साहू, मधूसुदन साहू, गिरधारी साहू, तनवीर राधामूनि सिंह, सुरेन्द्र राजवाड़े, अफजल खान, हरेन्द्र सिंह व अन्य गणमान्य जनों की उपस्थिति में *अंबेडकर वार्ड स्थित देवल्ला में पूजन, हवन के साथ पोल विस्तार कार्य का शुभारंभ किया।

* अंतिम छोर तक विद्युत प्रकाश लक्ष्य – 18 वार्डों में 300 से भी अधिक पोल विस्तार की योजना का मुख्य उद्देश्य नगर के अंतिम छोर में विद्युत प्रकाश पहुंचाना है, पोल विस्तार के बाद स्ट्रीट लाईट लगाई जायेगी। शहर में कई ऐसे मोहल्ले है, जहां आजादी के पचहत्तर साल बाद भी विद्युत लाईन नहीं थी, ऐसे मोहल्ले को रौशन करने पोल विस्तार कर स्ट्रीट लाईट लगाने की योजना पर कार्य किया जा रहा है।

* बांस व बल्ली से मिलेगी मुक्ति – शहर के नव विस्तारित मोहल्ले में विद्युत विभाग द्वारा बांस व बल्ली के सहारे कनेक्शन दिया है। जहां दुर्घटना की संभावना हर समय बनी रहती है। नगरपालिका अध्यक्ष के.के. अग्रवाल व उनकी टीम ने पोल विस्तार में ऐसे सभी मोहल्लों को शामिल किया है।