नरेंद्र मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात में युवा संगम की चर्चा की तो वहीं वीर सावरकर और कबीर दास को भी याद किया….

जशपूर ✍️जितेंद्र गुप्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात में युवा संगम की चर्चा की तो वहीं वीर सावरकर और कबीर दास को भी याद किया. पीएम मोदी ने युवा संगम के कुछ प्रतिभागियों से बात कर उनके अनुभव की भी जानकारी ली. पीएम मोदी ने एनटी रामाराव को भी याद किया।

मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत में पीएम मोदी ने कहा कि ये एपिसोड दूसरी सेंचुरी की शुरुआत है. उन्होंने कहा कि पिछले महीने हम सभी ने इसकी स्पेशल सेंचुरी को सेलिब्रेट किया है. जन भागीदारी ही इस कार्यक्रम की सबसे बड़ी ताकत है. पीएम ने कहा कि जब ‘मन की बात’ का प्रसारण हुआ तो उस समय दुनिया के अलग-अलग देशों में, अलग-अलग टाइम जोन में, कहीं शाम हो रही थी तो कहीं देर रात थी. इन सबके बावजूद बड़ी संख्या में लोगों ने 100वें एपिसोड को सुनने के लिए समय निकाला पीएम मोदी ने काशी में तमिल संगमम की भी चर्चा की और कहा कि बीते दिनों हमने मन की बात में काशी तमिल संगमम की बात की. सौराष्ट्र तमिल संगमम की बात की. उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले ही वाराणसी में काशी तेलुगू संगमम भी हुआ. पीएम ने आगे कहा कि एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना को ताकत देने वाला ऐसे ही एक और अनूठा प्रयास देश में हुआ है- युवा संगम का. उन्होंने कहा कि ये युवाओं के संगम का सबसे बड़ा मंच है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की मन कि बात 101 वा एपिसोड सुनते हुए डाडपानी शक्ति केंद्र मंडल कांसाबेल विधानसभा पत्थलगांव में मन की बात सुना गया जिसमे जिला मिडिया प्रभारी प्रकाश यादव मंडल कार्यकारिणी सदस्य दीपक यादव,शंकर सोनी,देवराज ,अमर ,सोहन,परमेश्वर ,भोजन राम एवं अन्य कार्यकर्ता एवम शक्तिकेंद्र के लोग उपस्थिति रहे।