जशपुर पहुँची संविदाकर्मियों की रथयात्रा विधायक विनय भगत एवं जिला कलेक्टर को सौपा नियमितिकरण हेतु ज्ञापन…

जशपूर ✍️जितेंद्र गुप्ता

 

जशपुर पहुँची संविदाकर्मियों की रथयात्रा

विधायक विनय भगत एवं जिला कलेक्टर को सौपा नियमितिकरण हेतु ज्ञापन

जन घोषणा पत्र में किया हुआ वादा पूरा किया जाए _ हीरा लाल भगत, जिला संयोजक जशपुर

जशपुर 21/05/2023_छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ के बैनर तले राज्य के सभी विभागों में कार्यरत संविदा कर्मचारी साढ़े चार साल बाद भी जन घोषणा पत्र में किए गए नियमितिकरण का वादा पूरा न किया जाना को गैर लोकतांत्रिक बताते हुए तत्काल नियमितिकरण के वादे को पूरा करने हेतु 33 जिलो में नियमितीकरण रथ यात्रा निकाल रहे हैं। इसी कड़ी में 20 मई को रथ जशपुर पहुँचा ।

जिले के संविदा कर्मचारियों ने रथ का ज़ोरदार स्वागत करते हुए नगर के गांधी चौक गम्हरिया में राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए बाइक रैली के साथ जशपुर के रणजीता स्टेडियम के धरना स्थल पर पहुँचे एवं रथ का पंडित मनोज रमाकांत मिश्रा द्वारा विधिवत पूजन करने के पश्चात प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी के साथ रैली के माध्यम से जिला कलेक्टर कार्यालय में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा ।

इसके बाद संघ का प्रतिनिधिमंडल स्थानीय विधायक विनय कुमार भगत से भी मिला और उन्हें भी मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देते हुए गुजारिश की कि, पिछले चुनावों से पूर्व जन घोषणा पत्र में किया गया नियमितिकरण का चुनावी वादा पूरा किया जाए। विधायक ने प्रतिनिधिमण्डल की बात सुनकर इसे शासन स्तर पर रखने का आश्वासन दिया ।

रथ यात्रा का नेतृत्व महासंघ के प्रांताध्यक्ष कौशलेश तिवारी सहित कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सिन्हा,अशोक कुमार कुर्रे महासचिव श्रीकांत लास्कर, प्रांतीय संगठन मंत्री ताकेश्वर साहू, अजय क्षत्रिय एवं अन्य सद्स्यों ने किया ।

जशपुर के जिला संयोजक  हीरा लाल भगत ने बताया कि, सरकार ने संविदा कर्मचारियों से जनघोषण पत्र में वादा के बाद भी अभी तक किसी भी प्रकार से संवाद कायम नहीं किया है। वादा कर के पूरा न करना यह गैर लोकतांत्रिक हैं।

महासंघ के प्रांताध्यक्ष कौशलेश तिवारी ने बताया कि
यह हम सभी के लिए बहुत ही चिंताजनक बात है। कि, ना केवल कांग्रेस पार्टी बल्कि सरकार तथा सरकार के मुखिया द्वारा कही गई संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण की कोई भी बात आज पर्यंत तक सत्य नहीं हुई है। सरकार के मुखिया के नाते  मुख्यमंत्री  विधानसभा में या अन्य मीडिया माध्यमों में नियमितीकरण की अपनी बात तो कहते हैं किंतु आज तक इस पर किसी भी प्रकार का ठोस अमल नहीं किया गया ।
प्रांतीय कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सिन्हा का कहना है कि सरकार द्वारा जन घोषणा पत्र में किए नियमितीकरण के वादे को पूर्ण कराने के लिए एक बार पुन: हम सभी प्रदेश के संविदा कर्मचारी लामबंद होकर विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय ले चुके हैं ।

इस कार्यक्रम में जिले के जिला संयोजक हीरा लाल भगत , कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन सह -संयोजक उमेश प्रधान प्रदीप कुमार बड़ा, कुमार अंकित, कमल किशोर मेहर ,अमित त्रिपाठी, कमल दुबे, नयन रंजन बेहेरा, आलम केरकेट्टा, डॉ शांति प्रधान,आशीष तिवारी,नील कमल यादव ,अमित मिश्रा ,शत्रुघ्न बघेल,सुषमा नाग,डॉ एरिक रंजीता लकड़ा, डॉ शालिनी रेशमा लकड़ा,अलका लकड़ा ,अनुराधा तिर्की ,मुक्ति लता खलको,दीप्ति लकड़ा,हेमन्ती यादव,मनीषा भगत ,नरेंद्र कुमार बघेल सहित शिक्षा,स्वास्थ्य, पंचायत जैसे विभागों के संविदा कर्मचारी उपस्थित रहे ।