विधायक पारसनाथ रजवाडे की बातों से संतुष्ट हो कार्यकर्ता की नाराजगी हुई ख़त्म, उप ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के तानाशाह रवैया के खिलाफ इस्तीफा की मंशा बदली….

 

 

 

* सूरजपुर भटगांव विधायक पारसनाथ रजवाडे के सार्थक पहल से कार्यकर्ता हुए संतुष्ट एकजुट रहने का लिया संकल्प।

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर।*नगरी प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया के आगमन के समय ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बिहारपुर के कार्यकर्ताओं द्वारा मंत्री जी को ज्ञापन सौप नाराजगी जताते हुए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बिहारपुर के उपध्यक्ष के तानाशाह रवैया की शिकायत की थी जिस पर उन्होंने कहा था ये परिवार के अंदर की बात है इसे बातचीत से निपटाया जाएगा, उनके जाने के बाद भटगांव विधायक पारसनाथ राजवाड़े के निवास पर सारे शिकायतकर्ता पहुंचे और उनसे संपर्क करने के बाद उनके बातों से संतुष्ट होकर इस्तीफा देने के निर्णय से पीछे हटा, वही जिला अध्यक्ष को पत्र लिखकर यह भी कहा कि अब हम विधायक जी के बातों से संतुष्ट हैं और कोई भी इस्तीफा हम नहीं सौपेगे, पार्टी के साथ मजबूती के साथ काम करेंगे जैसा पार्टी का निर्देश होगा उसी का पालन करेंगे।*शिकायर्ताओं ने लिखा जिला कांग्रेस कमेटी सूरजपुर के अध्यक्ष को पत्र –शिकायर्ताओं ने जिला कांग्रेस कमेटी सूरजुपर के जिला अध्यक्ष को पत्र लिख कहा की हम सब कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी एवं सदस्य के रूप में कार्य करते है हमने दिनांक 04/05/2023 को माननीय शिवकुमार डहरिया प्रभारी मंत्री जी के सूरजपुर प्रवास पर उप ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मंदेश गुर्जर के तानाशाही रवैये के विषय में शिकायत पत्र प्रस्तुत किया था इस संबंध में गलफहमी होने के कारण सामूहिक इस्तीफा का पेशकश किया था तथा हमको जिला संगठन के पदाधिकारी द्वारा उप ब्लाक कांग्रेस कमेटी बिहारपुर के कमेटी भंग होने की जानकारी प्राप्त होने एवं माननीय विधायक पारसनाथ राजवाडे के निवास में हम सभी शिकायर्ताओं के द्वारा सम्पर्क किये जाने और उनके द्वारा सारी जानकारी से अवगत कराये जाने से हम सब संतुष्ट हुए है। हम सभी शिकायतकर्ता कांग्रेस पार्टी व विधायक के साथ है हमे किसी तरह की शिकायत नही है और हम सब पूर्व की तरह कांग्रेस पार्टी में कार्यकर्ता की तरह काम करते रहेंगे तथा पार्टी जो दिशानिर्देश देगी उसका पूर्ण रूप से पालन करेंगे।

* यह है मामला – ज्ञात हो की भटगांव विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ओड़गी उप ब्लॉक बिहारपुर कांग्रेस कमेटी के 50 से भी अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं के द्वारा समूहिक रूप से इस्तीफा दिए जाने का मामला कांग्रेस खेमे में गहराया हुआ है। ब्लॉक अध्यक्ष की कार्यप्रणाली से नाराज कार्यकर्ताओं ने जिला संगठन पर भी सवालिया निशान लगाये हैं। ओड़गी ब्लॉक अध्यक्ष के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ताओं ने पत्र प्रेषित कर प्रदेश अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष के साथ प्रभारी मंत्री व संसदीय सचिव सहित ओड़गी ब्लॉक अध्यक्ष को भी प्रतिलिपि भेजी है। कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष के खिलाफ उनके क्रियाकलापों को लेकर सवालिया निशान लगाये हैं और अध्यक्ष पर सीधे-सीधे तानाशाही का आरोप मढ़ डाला है। कार्यकर्ताओं ने अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए पत्र में लिखा है कि विगत 15 वर्ष तक जब प्रदेश में भाजपा की सरकार थी, तब भी वे पार्टी का झण्डा लेकर खड़े रहे और पार्टी के कार्यों को लेकर समर्पित थे। लेकिन वर्तमान में प्रदेश में कांग्रेस का सत्ता शासन होने के बावजूद उनकी उपेक्षा हो रही है, जिससे कार्यकर्ता नाराज हैं। उक्त आशय को लेकर पूर्व में क्षेत्रीय विधायक व संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े से उप ब्लॉक अध्यक्ष को हटाने की मांग कर चुके हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं को ब्लॉक अध्यक्ष बदलने का आश्वासन भी दिया था, लेकिन इस दिशा में आज तक कोई पहल नहीं हुआ सिर्फ आश्वासन ही मिला। ब्लॉक कार्यकर्ताओं ने उक्त व्यक्ति को पद से नहीं हटाने की स्थिति में उनका सामूहिक त्यागपत्र स्वीकार करने की बात कही है। सौंपे पत्र में महामंत्री बेचू राम बैश्य, आदिवासी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रामबेचन सिंह, मीडिया प्रभारी शिशुपाल, रामलक्षन बैश्य, रामप्रताप, बुधलाल विश्वकर्मा, राघवेन्द्र तिवारी, रामधन, तुलसीराम जायसवाल, अनिल कुमार साकेत, महेश कुमार साकेत, रामाशंकर बैश्य, गुलाब सिंह, राम अजोर, धर्मजीत सिंह, अमृता सिंह, कन्हैयालाल सिंह, सरपंच राय सिंह, राजेश जायसवाल, मान प्रसाद बैश्य, भरत लाल बैश्य शामिल थे।