सड़क में निर्मित नाली व शेड को हटाने मोहल्लेवासियों ने की मांग, पुलिस व नगर पालिका परिषद से की शिकायत….

 

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर । नगर के गोपालपुर वार्ड क्रमांक-1 में सार्वजनिक सड़क पर दो व्यक्तियों के द्वारा अवैध रूप से नाली, शेड व चबूतरा निर्माण करा मार्ग को अरूद्ध करने के मामले को लेकर वार्डवासियों ने कोतवाली व नगर पालिका परिषद में लिखित आवेदन दे अतिक्रमण हटाने के साथ कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार गोपालपुर कोल्डस्टोरपारा में नगर पालिका परिषद के द्वारा हाल ही में सीसी सड़क का निर्माण कराया गया है। उक्त सड़क में मोहल्ले के ही विकास गुप्ता, प्रकाश गुप्ता पिता स्व. अशोक गुप्ता के द्वारा अवैध रूप से सड़क में नाली व शेड का निर्माण करा दिया गया है, जिससे सड़क की चौड़ाई कम हो गई और मोहल्लेवासियों को आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

उनके घर व बाथरूम का गंदा बदबूदार पानी सड़क में पूरा दिन बहते रहता है, जिससे मोहल्ले में गंदगी पसर रही है। मोहल्लेवासियों का कहना है कि उनके द्वारा अवैध निर्माण को जब भी हटाने के लिए बोला जाता है तो उनके द्वारा मोहल्ले वासियों के साथ अभद्र व्यवहार करने के साथ जातिगत गाली-गलौज व मारपीट करने की धमकी दी जाती है। मोहल्लेवासियों ने पुलिस व नगर पालिका परिषद से अवैध रूप से निर्मित नाली व शेड को हटवाने के साथ संबंधित के उपर कार्रवाई की मांग की है। एक सप्ताह के भीतर कार्यवाही नहीं होने पर सभी मोहल्ले वासियों के द्वारा सड़क पर उतर कर धरना प्रदर्शन करने को कहा गया है जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

उक्त मामले में राकेश जायसवाल, बीना सिंह,आकाश सिंह, सरिता सिंह, विमला सिंह, हिरमेन सिंह, ललिता सिंह, फूलबाई, राजकुमारी, जुगेन, रेनू, चिंटू, विकास, रिंकू, संतोषी, राहुल, विजय सिंह, संजु, रमेश, मुकेश, श्यामलाल, सोन कुमारी, दिल कुमारी, ललीता, फुल बाई, राजकुमारी, आशा, सोनू, सोनामति, सलमान, धनेश्वरी पार्वती, देवानंद, नेहा, राजा, देवाशीष, अनीता, शांति, रीता, विनीता, मनीषा, रवि, सिमरिया, रीता, विनीता, मनीषा सहित भारी संख्या में मोहल्लेवासियों ने शिकायत दर्ज करायी है।