स्कूल बस में बैठकर जा रहे थे बच्चे, ट्रक ने मारी टक्कर तो बस गई पलट 22 बच्चे घायल, ट्रक ड्राइवर हुआ गिरफ्तार…..

 

 

* अंबिकापुर-रामानुजगंज नेशनल हाइवे पर बच्चों को स्कूल ला रही बस हुई हादसे का शिकार, बच्चों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, 2 बच्चों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल किया गया रेफर, ट्रक ड्राइवर गिरफ्तार.

शमरोज खान सूरजपुर

अंबिकापुर/राजपुर. बलरामपुर जिले के राजपुर विकासखंड अंतर्गत नेशनल हाइवे पर चांची बैरियर के पास तेज रफ्तार ट्रक ने बुधवार की सुबह बच्चों से भरी एक निजी स्कूल बस को टक्कर मार दी। टक्कर से बस पलट गई। हादसे के बाद बच्चे रोने-बिलखने लगे। यह देख वहां मौजूद लोगों ने बच्चों को बस से बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया। दुर्घटना में 22 बच्चे घायल हो गए, जिनमें से 2 को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया है। वहीं पुलिस ने ट्रक जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

राजपुर विकासखंड ग्राम खुखरी में बाल भारती पब्लिक स्कूल संचालित है। स्कूल प्रबंधन द्वारा बच्चों को लाने-ले जाने बस की भी व्यवस्था की गई है। हर दिन की भांति स्कूल बस क्रमांक सीजी 30 बी-4752 का चालक रमेश बेक बुधवार की सुबह करीब 9 बजे बच्चों को स्कूल ला रहा था। बस में 30-35 बच्चे सवार थे।
एनएच पर तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से पलटी स्कूल बस, रोने-चीखने लगे बच्चे, 22 घायलस्कूल बस अंबिकापुर-रामानुजगंज नेशनल हाइवे क्रमांक 343 पर बरियों चौकी अंतर्गत चांची बेरियर के पास कुछ और बच्चों को लेने खड़ी थी।
इसी दौरान पीछे से तेज रफ्तार में आए ट्रक क्रमांक सीजी 15 डीएच 9931 के चालक झारखंड के गढ़वा जिला अंतर्गत ग्राम बरदारी निवासी रोहित यादव 20 वर्ष ने स्कूल बस को टक्कर मार दी।

इतनी तेज थी कि बस सडक़ किनारे पलट गई। हादसे में बस में सवार बच्चों के बीच चीख-पुकार मच गई। बच्चे रोने लगे।

* 22 बच्चे हुए घायल – स्कूल बस को पलटे देख वहां मौजूद लोगों ने बच्चों को बस से बाहर निकाला। हादसे में बस में सवार 22 बच्चे घायल हो गए थे। सूचना पर बरियों चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और घायल बच्चों को बरियों व राजपुर

* अस्पताल में भर्ती कराया – गनीमत रही कि बच्चों को मामूली चोटें आई थीं। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार पश्चात बच्चों की छुट्टी कर दी, जबकि 2 बच्चों को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया है।

* ट्रक चालक गिरफ्तार – इधर सूचना मिलते ही राजपुर एसडीएम चेतन साहू, बरियों चौकी प्रभारी अमित बघेल व राजपुर बीईओ आदित्य पाटनवार व बच्चों के अभिभावक भी मौके पर पहुंचे।
घायल बच्चों को देखने वे अस्पताल भी गए। इधर बरियों पुलिस ने दुर्घटनाकारी ट्रक को जब्त कर चालक रोहित यादव को गिरफ्तार कर लिया है।