जिला पंचायत में हुआ छत्तीसगढ़ सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण का प्रशिक्षण, विकास खंड के प्रगणक और पर्यवेक्षकों को दी जानकारी……

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/ कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा के निर्देशानुसार मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुश्री लीना कोसम की उपस्थिति में छत्तीसगढ़ सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण 2023 का प्रशिक्षण जिला पंचायत में दिया गया।
विदित हो की राज्य जिले के मास्टर ट्रेनर्स ने उक्त प्रशिक्षण रविवार 26 मार्च को रायपुर निमोरा स्थित ठाकुर प्यारेलाल पंचायत प्रशिक्षण केंद्र में प्राप्त किया था। आज 27 मार्च को कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा के निर्देशानुसार जिला पंचायत सभा कक्ष में सूरजपुर विकास खंड के प्रगणक और पर्यवेक्षकों को विस्तृत प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही जिले के सभी विकास खंड में संबंधितो का प्रशिक्षण दिया गया। उक्त प्रशिक्षण के माध्यम से प्रत्येक घर का का सर्वेक्षण राशन कार्ड और बिना राशन कार्ड उपलब्धता के आधार पर किया जाएगा।इसमें लोगो के आर्थिक स्थिति, आवास, सिंचाई, बैंक स्थिति, आश्रित/निराश्रित, विकलांगता इत्यादि का विवरण दर्ज किया जाएगा। उक्त प्रशिक्षण में मुख्य कार्य पालन अधिकारी जनपद पंचायत सुरजपुर डा आकांक्षा त्रिपाठी, अप. संचालक पंचायत ऋषभ सिंह, शशि सिंह, समाज एवं शिक्षा संघटक उपेन्द्र तिवारी उपस्थित रहे।