मासूम बेटी को जमीन पर बैठाकर पिता ने पेड़ में लगा ली फांसी, बच्चे की रोने की आवाज से दौड़े बचाने लोग लेकीन पहले ही तोड़ दिया था दम……

 

 

* 3 दिन पूर्व मासूम बेटी के साथ निकला था घर से, पहली पत्नी की हो गई थी मौत जबकि दूसरी पत्नी भी चली गई थी छोडक़र, बच्ची के रोने की आवाज सुनकर लोग मौके पर पहुंचे तो नजारा देखकर उड़ गए होश.

शमरोज खान सूरजपुर

अंबिकापुर. : बतौली थाना क्षेत्र के नावापारा स्थित कॉलेज के पीछे एक युवक ने अपनी 5 वर्षीय बेटी को बैठाकर पलाश पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बच्ची के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर लोगों ने जाकर देखा तो युवक का शव फंदे पर लटका था। मृतक 23 मार्च को अपने घर से करने की बात कहकर अपनी बेटी को साथ लेकर घर से निकला था। उसकी पहली पत्नी की मौत हो चुकी थी, जबकि दूसरी पत्नी भी छोडक़र चली गई थी। सूचना पर बतौली पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर शव को परिजन को सौंप दिया है।

जशपुर जिले के बगीचा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सामरबार निवासी रामदेव पिता रामनारायण कोरवा 30 वर्ष की पहली पत्नी की मौत हो जाने के बाद उसने दूसरी शादी की थी। कुछ दिन पूर्व दूसरी पत्नी भी उसे छोडक़र चली गई थी। इधर 23 मार्च को वह अपनी 5 वर्षीय बेटी के साथ काम करने की बात कहकर घर से निकला था।
रविवार को सरगुजा जिले के बतौली थाना क्षेत्र अंतर्गत नवापरा स्थित कॉलेज के पीछे बेटी को बैठा दिया और उसके सामने ही पलाश पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बच्ची देखती रही पर उसे कुछ समझ नहीं आया।

* रोने की आवाज सुनकर लोग पहुंचे – इधर पिता की स्थिति को देखकर बच्ची चीख रही थी। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंचे। वहां का नजारा देखकर सभी के होश उड़ गए। लोगों ने घटना की जानकारी बतौली पुलिस को दी।

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतरवाकर पंचनामा के बाद पीएम करवाया। इधर पुलिस ने मामले की जानकारी मृतक के परिजन को दी।